मजदूर की झोपड़ी में आग लगने से मवेशी झूलसे, सामान जलकर राख,खुले में रहने को मजबूर….

ख़बर शेयर करें

संवाददाता – शंकर फुलारा

ओखलकांडा। डाल कन्या ग्राम सभा से दुःखद सूचना है कि कल शाम शंकर दत्त S/O दयाकिशन परगाई जी की झोपडी में आग लगने सारा जरूरतमंद समान जलकर राख हो गया।

वह कई मवेशी भी झुलस गए। शंकर दत्त जी इसी झोपड़ी में मवेशियों के साथ ही रहते थे। उन्हें अभी तक कोई इंदिरा आवास योजना का भी लाभ नहीं मिल पाया है। सरकार द्वारा गरीबों के कल्याण के लिए कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं लेकिन वास्तविक हकीकत क्या है यह आपके सामने है। आज भी 21वीं सदी में लोग झोपड़ी में रहने को मजबूर हैं सरकार की योजनाएं धरातल पर नजर नहीं आ रही है अगर कोई जरूरतमंद को जरूरत होती है तो सरकारी नुमाइंदे की नजर नहीं पड़ती हैं जब कोई अप्रिय घटना घट जाती है तब भी इन घटनाओं को सरकारी सिस्टम और नेताओं द्वारा अनदेखा किया जाता है। गरीब व्यक्ति इंदिरा आवास के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटते रहते हैं लेकिन अधिकारी और कर्मचारी उसे अनसुना और अनदेखा कर देते हैं।

जिससे उनके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है और वह खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं। उन्होंने समाजसेवियों व सरकार से मदद की गुहार लगाई है।
कृपया कोई भी समाज सेवक व सहयोगी इस जरूरत परिवार का सहयोग करना चाहता है तो कर सकते हैं। कृपया सहयोग देने वाले लोग खाता संख्या:-20648100000036 जिनका IFSC कोड:-BARB0PATLOT है। पर सहयोग राशि प्रदान कर सकते हैं

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  सारथी फाउंडेशन समिति कार्यालय में मनाया गणतंत्र दिवस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *