Connect with us

Uncategorized

उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों के लिए बारिश-बर्फबारी का अलर्ट



प्रदेश में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। उत्तराखंड की चोटियों पर बर्फबारी और बारिश का सिलसिला जारी है। जिसके चलते मैदानी इलाकों में भी सर्द हवाओं के चलने से ठिठुरन बढ़ गई है। ज्यादातर क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में पांच से सात डिग्री सेल्सियस तक की भारी गिरावट दर्ज की गई है।


मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार 26 और 27 फरवरी को चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में 2800 मीटर से अधिक ऊंचाई पर बारिश-बर्फबारी होने की संभावना है। जबकि राजधानी देहरादून और अल्मोड़ा जिले में भी हल्की बारिश के आसार हैं। जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है।

सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन
चारधाम समेत ऊंचाई वाले इलाकों के कई गांव बर्फ से ढके हुए हैं। जबकि कई स्थानों पर मार्ग अवरुद्ध हैं। पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदान तक सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा रखी है। दिन के समय धूप और सुबह शाम ठिठुरन वाली ठंड ने लोगों को परेशान किया हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार फरवरी के अंतिम सप्ताह में पांच साल बाद पारा छह डिग्री सेल्सियस या इससे कम रहा है।

फरवरी के आखिरी सप्ताह में लौटी ठंड
राजधानी देहरादून सहित अधिकांश मैदानी क्षेत्रों में इन दोनों सामान्य न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से लगातार बर्फबारी होने के कारण कड़ाके की ठंडी एक बार फिर लौट आई है। अधिकांश क्षेत्रों में सुबह और शाम के समय तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस से अधिक गिर गया है

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  हलद्वानी: आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस-भाजपा का शक्ति प्रदर्शन, सीएम धामी हल्द्वानी में करेंगे रोड शो

More in Uncategorized

Trending News