Connect with us

उत्तराखण्ड

शिक्षा महंगी और रोजगार में भ्रष्टाचार यही सरकार की उपलब्धि: धीरज

  • छात्र संगठन आइसा का नैनीताल जिला सम्मेलन 7 अप्रैल को रामनगर में

हल्द्वानी। ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) का नैनीताल जिला सम्मेलन 7 अप्रैल को रामनगर में आयोजित किया जाएगा। आइसा के नैनीताल जिला संयोजक धीरज कुमार ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि,”केंद्र सरकार की नीतियों के कारण शिक्षा महंगी और रोजगार भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ता जा रहा है, कुल मिलाकर मोदी सरकार के दो कार्यकालों की यही उपलब्धि है। इसलिए क्रांतिकारी छात्र संगठन आइसा को मजबूत करते हुए शिक्षा और रोजगार के सवालों पर आइसा का नैनीताल जिला सम्मेलन किया जाएगा। जिसकी तैयारी में जिले के कॉलेज कैंपसों में आइसा का सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है।”

आइसा नेता ने कहा कि, “नई शिक्षा नीति के माध्यम से मोदी सरकार हमारे देश में शिक्षा को मुनाफे की वस्तु बना देने पर आमादा है। इसी के तहत यूजीसी को खत्म किया जा रहा है और उसकी जगह एचईएफए को लाया जा रहा है। जिसके कारण पूरे देश के विश्वविद्यालयों में बेतहाशा फीस वृद्धि हो रही है। जिसके लिए स्वयं केंद्र सरकार जिम्मेदार है जो शिक्षा के केंद्रीय बजट में लगातार कटौती कर रही है। रोजगार के अवसरों में लगातार कटौती हो रही है और जब भर्तियां हो भी रही हैं तो वह घोटालों की भेंट चढ़ जा रही हैं, ऐसे में छात्र युवाओं का भविष्य अंधकारमय होता जा रहा है।”

उन्होंने बताया कि हल्द्वानी,लालकुआं, नैनीताल, रामनगर समेत जिले के विभिन्न शहरों कस्बों के छात्र छात्राएं रामनगर में आयोजित होने वाले आइसा के जिला सम्मेलन में प्रतिनिधि के रूप शामिल होंगे। उन्होंने तमाम छात्र छात्राओं से आइसा के अभियान से जुड़ने और 7 अप्रैल को रामनगर में होने जा रहे आइसा के नैनीताल जिला सम्मेलन में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड की लोकसभा पांचो सीटों में बीजेपी आगे
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News