Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड-यहाँ अब तक नहीं पकड़ा गया बाघ,21 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र

उत्तराखंड। पौड़ी में बाघ का आतंक खत्म होने का नाम नहीं लेरहा है। ये बाघ एक हफ्ते में दो लोगों को अपना शिकार बना चुका है। जिसके बाद पौड़ी में स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र 18 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिए गए थे। लेकिन अब तक ये बाघ पकड़ा नहीं जा सका है। जिसके चलते फिर से स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश बढ़ा दिया गया है।

पौड़ी में बाघ का आतंक अभी खत्म होता नजर नहीं आ रहा है। अब तक बाघ को पकड़ा नहीं जा सका है। बाघ के खौख के कारण 24 गांवों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया था। इसके साथ ही इन सभी गांवों में स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को भी 18 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया था। लेकिन इतने दिन गुजर जाने के बाद भी बाघ पकड़ा नहीं जा सका।बाघ के ना पकड़े जाने के कारण बाघ प्रभावित गांवों के आंगनबाड़ी केंद्र व स्कूल अब 21 अप्रैल तक बंद करने के डीएम ने आदेश जारी कर दिए हैं।

इस से पहले भी 18 अप्रैल तक इन गांवों में आंगनबाड़ी केंद्र व स्कूल बंद करने के निर्देश दिए गए थे। इसके साथ ही इन गांवों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया था।
हमलावर बाघ को ट्रैंकुलाइज करने का प्रयास हुआ विफल बाघ को पकड़ने की वन विभाग लगातार कोशिश कर रहा है। इलाके में ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है।

रिखणीखाल ब्लॉक के मेलधार के डल्ला गांव में दिनभर दोनों बाघों की मूवमेंट बनी रही।जिसके बाद वन विभाग की टीम ने हमलावर बाघ को ट्रैंकुलाइज करने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हो पाए। बाघ के रेंज से बाहर होने के कारण उन्हें सफलता नहीं मिल पाई।

यह भी पढ़ें -  केदारनाथ धाम में दर्शन के लिए पहुंच रहे विदेशी यात्री, व्यवस्थाओं को देखकर हुए प्रभावित

More in उत्तराखण्ड

Trending News