Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड का मौसम आने वाले दो दिनों तक शुष्क रहने की संभावना,पहाड़ी इलाकों में छाए रहेंगे बादल; हल्की बारिश के आसार

देहरादून: उत्तराखंड का मौसम आने वाले दो दिनों तक शुष्क रहने की संभावना है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में कहीं-कहीं बादल छाए रहने व हल्की वर्षा होने के आसार है। शुष्क मौसम में मैदानी क्षेत्रों के अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस व पहाड़ों में चार डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है। दिन के समय मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

बीते दिन हुई बारिश के बाद घटने लगा तापमान
मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहने की आशंका है। वहीं न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है। उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में बीते दिनों हुए बारिश के बाद से ही तापमान सामान्य से नीचे बना हुआ है। हालांकि, पिछले चार दिनों से मौसम शुष्क है, लेकिन न्यूनतम पारे में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। आने वाले दिनों में पारे में और गिरावट आने की आशंका है।

प्रदेश में तापमान के और लुढ़कने की संभावना
प्रदेश में ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। इसके बावजूद तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। देहरादून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस कम बना हुआ है, जिससे सुबह-शाम ठिठुरन बढ़ गई है।

मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में कहीं-कहीं बादल छाए रहने व हल्की वर्षा होने के आसार है। शुष्क मौसम में मैदानी क्षेत्रों के अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में भाजपा से अजय भट्ट सहित इन तीन सांसदों को मिला टिकट

उत्तराखंड के इन जिलों में आज और कल का तापमान
शहर – अधिकतम – न्यूनतम

देहरादून (21 अक्टूबर) – 26.0 – 17.0

(22अक्टूबर) – 25.0 – 16.0

हरिद्वार (21 अक्टूबर) – 27.0 – 16.0

(22 अक्टूबर) – 27.0 – 16.0

कोटद्वार (21 अक्टूबर) – 28.0 – 17.0

(22 अक्टूबर) – 28.0 – 17.0 (डिग्री सेल्सियस में)

उत्तरकाशी में खिली चटख धूप
वहीं अगर बात करें उत्तरकाशी की तो जिला मुख्यालय सहित गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में मौसम साफ है और चटख धूप खिली हुई है। मौसम साफ रहने व धूप खिलने से गंगोत्री व यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सुचारु है। इसके साथ ही जनपद में चारधाम यात्रा सुचारु रूप से संचालित हो रही है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News