Connect with us

उत्तराखण्ड

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी , यहां स्कूलों में छुट्टी घोषित

उत्तराखंड में फिलहाल बारिश से राहत के आसार नहीं है मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश भर में 11 अगस्त तक भारी बरसात का सिलसिला जारी रहेगा जिसको लेकर ऑरेंज तथा येलो अलर्ट जारी किया गया है।


मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज मंगलवार 8 अगस्त को राजधानी दून सहित आठ जनपदों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से देहरादून, नैनीताल, उधम सिंह नगर, टिहरी, पौड़ी , चम्पावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
हालांकि, अन्य जिलों में भी गर्जन और बिजली चमकने के साथ कई दौर की तेज बारिश होने के आसार हैं।
भारी बारिश के पूर्वानुमान के चलते देहरादून जिलाधिकारी ने नगर निगम क्षेत्र देहरादून , झाझरा और रायपुर विकासखंड के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में मंगलवार को अवकाश घोषित किया है।


प्रदेश भर में 11 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक प्रदेश भर में 11 अगस्त मानसून की एक्टिविटी तेज रहने की संभावना है। निदेशक के मुताबिक प्रदेश में 09 अगस्त के लिए देहरादून, टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल,चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर, हरिद्वार सहित सात जिलों में आरेंज अलर्ट और शेष जनपदों में येलो अलर्ट की चेतावनी है। प्रदेश भर के सभी जिलों में 10 और 11 अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान गरज चमक के साथ भारी से बहुत भारी बारिश के तीव्र से अति तीव्र दौर की संभावना है। बारिश से संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण सड़कों और राजमार्गों में कटाव से अवरोध होने और निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति बन सकती है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में तीसरे राउंड में कौन आगे , देखिए यहां

More in उत्तराखण्ड

Trending News