Connect with us

उत्तराखण्ड

19 सितम्बर से होगी गणेश महोत्सव की शुरूआत

हल्द्वानी। श्री गणेश महोत्सव का आयोजन आगामी 19 सितम्बर से रामलीला मैदान में होगा। यह जानकारी देते हुए वैश्य महासभा के अध्यक्ष आलोक शारदा और महामंत्री भवानी शंकर नीरज ने संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि महोत्सव की शुरूआत मंगलवार को रामलीला ग्राउंड में श्री गणेश जी की मूर्ति स्थापना से होगी। तत्पश्चात 19 सितंबर से 24 सितंबर तक सायं सांस्कृतिक कार्यक्रम, आरती एवं प्रसाद वितरण होगा।

20 सितंबर से 25 सितंबर प्रातः 8:00 बजे प्रतिदिन आरती की जाएगी। 21 सितंबर गुरुवार को 3 से 9 वर्ष की आयु के बच्चों का फैंसी ड्रेस का कार्यक्रम होगा। 22 सितंबर को वैश्य समाज के बच्चों का प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम होगा। 23 सितंबर दिन को गणेश महोत्सव का मुख्य आकर्षण दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता की जाएगी जिसमें प्रतिष्ठित संस्थाओं के विद्यार्थियों द्वारा सहभागिता की जाएगी।

23 सितंबर शनिवार की सायं प्रसिद्ध भजन गायक ध्रुव शर्मा व स्वर्णश्री द्वारा भव्य भजन संध्या का कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। 23 सितंबर को छप्पन भोग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें विभिन्न परिवारों से अलग-अलग प्रकार के भोग भगवान गणेश जी को चढ़ाए जाते हैं। 24 सितंबर को दोपहर 12:00 बजे से स्कूली बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता होगी।

अध्यक्ष आलोक शारदा जी ने बताया की गणेश महोत्सव में नगर व उसके आसपास की प्रतिष्ठित सांस्कृतिक संस्थाओं के बच्चों द्वारा बहुत ही सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाते हैं। वैश्य महासभा ऐसे बच्चों को एक मंच भी प्रदान करता है और उनका मनोबल बढ़ाती है।

महामंत्री भवानी शंकर नीरज ने बताया कि 25 सितंबर को हवन पूजन और भंडारे की पश्चात एक भव्य शोभा यात्रा के माध्यम से गणेश जी की मूर्ति का विसर्जन रानी बाग में किया जाएगा। वैश्य महासभा अधिक से अधिक लोगों से श्री गणेश महोत्सव में भागीदारी कर गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त करने का आग्रह करती है।

यह भी पढ़ें -  चमोली में मुख्यमंत्री ने किया जोरदार रोड शो, नंदा-गौरा महोत्सव में पहुंचे

प्रेस वार्ता में देवेंद्र केसरवानी, भगवान सहाय अग्रवाल, सुरेश केसरवानी, युवा वैश्य सभा अध्यक्ष उमेश गुप्ता, वैश्य महिला समिति अध्यक्ष पूनम अग्रवाल, मीडिया प्रभारी विपुल अग्रवाल, कपिल अग्रहरि, अतुल जायसवाल आदि उपस्थित थे।

Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News