Connect with us

Uncategorized

चंडीगढ़ के सेक्टर 35 में एक दिल दहला देने वाला मामला, सनकी आशिक ने युवती को जिंदा जलाया, पीड़िता ने मौत से पहले बयान में बताई दर्दनाक कहानी

चंडीगढ़: शहर के सेक्टर-35 स्थित एक पार्क में एक लड़की को जिंदा जलाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। लड़की की पहचान मोहाली के सोहाना निवासी रानी के रूप में हुई है।

मरने से पहले युवती ने मजिस्ट्रेट को बयान दिए हैं कि राहुल ने पेट्रोल छिड़ककर उसको आग लगा दी। सेक्टर-36 थाना पुलिस ने खरड़ निवासी विशाल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसको दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाल रही है।
सेक्टर 35 की है घटना
पुलिस को सोमवार रात करीब दो बजे सूचना मिली कि सेक्टर-35 में पेट्रोल पंप के साथ बने पार्क में एक युवती गंभीर रूप से झुलसी हुई हालत में पड़ी है। इस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और युवती को एंबुलेंस में जीएमएसएच-16 में भर्ती करवाया। वह 80 प्रतिशत जली हुई थी।

उसकी हालत गंभीर होने के चलते उसे पीजीआइ रेफर कर दिया गया। वहां पहुंचते ही चिकित्सकों ने उसका उपचार शुरू किया, मगर उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। सूत्रों के अनुसार सुबह करीब साढ़े सात बजे युवती की मौत हो गई। आरोपित युवक के भी हाथ और पैर झुलसे हुए हैं। पुलिस ने देर रात उसकी भी जीएमएसएच-16 में मरहम पट्टी कराई है। पुलिस को इस मामले में एक चश्मदीद गवाह भी मिला है, जिसने दोनों के बीच पार्क में बहस होते हुए देखी थी।

पांच साल से कर रहा था परेशान
पुलिस को दी शिकायत में युवती की मां मीरा ने बताया कि विशाल रानी को पिछले 4-5 साल से परेशान कर रहा था। कभी शादी करने की बात कहता था तो कभी इन्कार कर देता था। मीरा सोमवार रात करीब 8 बजे घर से सेक्टर-22 में आरोपित से मिलने के लिए गई थी। उसके बाद देर रात किसी जानकार द्वारा उन्हें घटना की जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें -  नैनीताल : मतगणना के दिन बदलेगा रूट प्लान, देखिए यहां

फोरेंसिक टीम को पार्क में मिली बोतल
पुलिस की फोरेंसिक टीम ने मौके से नमूने इकट्ठे किए। इनमें युवती के जले हुए कपड़े, सैंडिल, एक बोतल और कुछ अन्य सामान शामिल था।

अनुमान लगाया जा रहा है कि मौके पर मिली बोतल में आरोपित कोई केमिकल या ज्वलनशील पदार्थ लेकर आया था, जिसे युवती पर छिड़क कर आग लगा दी। उस बोतल की फोरेंसिक जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि आग किससे लगाई गई थी।

दोनों के बीच हुई थी बहस
अब तक मिली जानकारी के अनुसार पार्क में जब रानी और विशाल मिले थे तो उनके बीच काफी बहस हुई थी। पुलिस मामले में आत्महत्या और हत्या के बीच की गुंजाइश का पता लगा रही है। आरोपित सेक्टर 22 में मोबाइल की दुकान चलाता है।

बोतल में पेट्रोल, उठ रहे सवाल
रानी ने मजिस्ट्रेट को दिए बयान में कहा कि विशाल ने उस पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाई। इससे सवाल यह उठ रहा है कि शहर में खुला पेट्रोल बेचने पर प्रतिबंध होने के बावजूद विशाल बोतल में पेट्रोल कहां से लेकर आया। बता दें, जिस पार्क में यह हादसा हुआ है, उसके पास भी एक पेट्रोल पंप है।

More in Uncategorized

Trending News