Connect with us

उत्तराखण्ड

बद्रीनाथ को लेकर मौर्य के बयान के बाद तीर्थ पुरोहितों में आक्रोश, PM को ज्ञापन भेज की कार्रवाई की मांग

बद्रीनाथ को लेकर बीते दिनों सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने विवादित बयान दिया था। जिसके बाद से प्रदेश के पुरोहित भड़के हुए हैं। उन्होंने इसको लेकर पीएम मोदी को ज्ञापन भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

बद्रीनाथ पर मौर्य के बयान के बाद तीर्थ पुरोहितों में आक्रोश
बद्रीनाथ धाम के बारे में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान के बाद प्रदेश में पुरोहितों में आक्रोश है। इस बयान का चारधाम पुरोहित सभा सहित गंगोत्री धाम के पुरोहितों ने विरोध किया है। चार धाम के पुरोहितों का कहना है कि सनातन धर्म से सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को माफी मांगनी चाहिए।

PM को ज्ञापन भेजकर की कार्रवाई की मांग
चारों धामों के पुरोहितों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेजा है। उन्होंने सपा नेता के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। बता दें कि सपा नेता ने बीते दिनों कहा था कि बद्रीनाथ धाम को बौद्ध मठ तोड़कर बनाया गया है।

इस बयान के बाद चारधाम पुरोहित सभा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश सेमवाल ने डीएम के माध्यम से पीएम मोदी को ज्ञापन भेजा है। चारधाम पुरोहित सभा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि सपा नेता के इस बयान से सनातन धर्म के लोग आहत हुए हैं।

देश की जनता की भावनाओं को मौर्य ने किया आहत
पुरोहितों का कहना है कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को शायद जानकारी नहीं है कि सनातन धर्म कितना पुराना है और ना ही इस बारे में जानकारी है कि बौद्ध धर्म कब आया। मौर्य ने पूरे देश की जनता की भावनाओं को आहत किया है। इसलिए सनातन धर्म के लोगों से स्वामी प्रसाद मौर्य को माफी मांगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें -  नेशनल हाईवे पर हुआ हादसा, दो महिलाओं की मौत, तीन घायल

More in उत्तराखण्ड

Trending News