Connect with us

उत्तराखण्ड

चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर मचा बवाल, टीडीपी ने आंध्र प्रदेश में किया बंद का आह्वान

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार चंद्रबाबू नायडू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। चंद्रबाबू नायडू के न्यायिक हिरासत की अवधि 23 सितंबर को को खत्म होगी। इस बीच तेलगु देशम पार्टी ने गिरफ्तारी और न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के खिलाफ पूरे राज्य में बंद का आह्वान किया है। गौरतलब है कि कथित कौशल विकास निगम घोटाला मामले में चंद्रबाबू नायडू को सीआईडी और पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

टीडीपी ने आंध्र प्रदेश में किया बंद का ऐलान

विजयवाड़ा एसीबी कोर्ट के जज हिमाबिंदु ने इस मामले की सुनवाई करते हुए चंद्रबाबू नायडू को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। पूर्व सीएम को राजमुंदरी केंद्रीय जेल ले जाने का सुझाव दिया गया है। बता दें कि चंद्रबाबू नायडू को कथित कौशल विकास निगम घोटाला मामले में आंध्र प्रदेश की आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने शनिवार को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों के मुताबिक यह मामला आंध्र प्रदेश में उत्कृष्ट केंद्रो के समूहों की स्थापना से संबंधित है। इसकी परियोजना का अनुमानित मूल्य 3300 करोड़ रुपये है।

धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार का है मामला

एजेंसी के अधिकारियों ने यह भी दावा किया कि कथित धोखाधड़ी से राज्य सरकार को 300 करोड़ से अधिक रुपये का भारी नुकसान झेलना पड़ा है। गौरतलब है कि जब चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तार किया गया तब उनके बेटे नारा लोकेश पूर्वी गोदावरी यात्रा पर गए हुए थे। इस बात की सूचना मिलते ही नारा लोकेश अपने पिता से मिलने के लिए जाने लगे तो उन्हें पिता से मिलने की अनुमति नहीं दी गई। इसके बाद नारा लोकेश सड़क पर ही बैठकर धरना देने लगे थे, जिसके बाद पुलिस ने नारा लोकेश को भी हिरासत में लिया था।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  प्रकाश जोशी के सारथी बन सचिन पायलट ने जीता जनता का दिल

More in उत्तराखण्ड

Trending News