Connect with us
Breaking news at Parvat Prerna

Uncategorized

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी पर आरोप

बाजपुर। उत्तराखंड सरकार परिवारवाद को खत्म करने के लिए प्रयासरत दिखाई दे रही है, लेकिन बाजपुर नगर पालिका में परिवारवाद के साथ साथ भ्रष्टाचार को जमकर बढ़ावा देने का आरोप लगाया जा रहा है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी पर नियमों को ताक पर रखते हुए सेवा निवृत्त कर्मचारी को पुनः नियुक्त देने आरोप है। साथ ही उसी कर्मचारी के पुत्र को भी बिना किसी टेंडर प्रक्रिया के आउट सोर्स से नियुक्त किए जाने के आरोप लगाए गए है, वही नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ने बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पारित होने के बाद कर्मचारियों को नियुक्त करने की बात कर रहे है।

उत्तराखंड की धामी सरकार भले ही जीरो टॉलरेंस का दावा करती है, लेकिन धामी सरकार में अधिकारी है कि सरकार की छवि पर दाग लगाने का काम कर रहे है। मामला उधम सिंह नगर के बाजपुर की नगर पालिका का है, जहां नगर पालिका में वरिष्ठ लिपिक पद कैलाश चंद्र जोशी कार्यरत है, जो कि 30 सितंबर 2023 को सेवा निवृत्त हो चुके है, जिन्हे नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मनोज कुमार दास ने आउटसोर्स पर नियुक्त कर दिया। वहीं कैलाश चंद्र जोशी के पुत्र विवेक जोशी को भी इसी नगर पालिका में आउटसोर्स से तैनात किया गया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब एक निजी अखबार के संपादक हिमांशु नेगी ने नगर पालिका से दोनो कर्मचारियों की सूचना मांगी। वही नगर पालिका से सूचना मिलने के बाद हिमांशु नेगी ने मामले को लेकर शहरी विकास विभाग को शिकायती पत्र भेजा जिसमें शहरी विकास विभाग के अधिकारियों ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पुनः नियुक्ति दिए जाने को नियमों के विरुद्ध बताया। शहरी विकास विभाग से पत्र मिलने के बाद हिमांशु नेगी ने प्रेस वार्ता करते हुए नगर पालिका के अधिकारियों पर मिलीभगत के चलते सेवा निवृत्त कर्मचारी और उसके पुत्र को आउटसोर्सिंग से नियुक्त किए जाने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री विधानसभा क्षेत्र में सौंदर्यकरण कार्यों को मिल रही गति टनकपुर में लगाई जाएंगी 15 हाईलोज़न लाईट

नगर पालिका में सेवानिवृत्त कर्मचारी और उनके पुत्र को आउटसोर्स से तैनात किए जाने के मामले में जब नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मनोज कुमार दास से बात की गई तो उन्होंने बताया कि नगर पालिका में वरिष्ठ लिपिक के पद पर कर्मचारी नहीं होने के चलते सहयोग के लिए कैलाश चंद्र जोशी को कुछ महीनो के लिए आउटसोर्स से रखा गया है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कैलाश चंद जोशी के पुत्र विवेक जोशी को भी नगर पालिका में आउटसोर्स पर तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षित व्यक्ति को नगर पालिका द्वारा आउटसोर्स से तैनात किया जा रहा है ऐसे में किसी भी तरह के परिवारवाद को नगर पालिका द्वारा बढ़ावा नहीं दिया जा रहा है।

Ad

More in Uncategorized

Trending News