Connect with us

Uncategorized

मुख्यमंत्री धामी ने पशुधन मिशन के लाभार्थियों को वितरित किए चेक, आंचल शहद की भी हुई शुरुआत

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री राज्य पशुधन मिशन के लाभार्थियों को चेक वितरित किए। उन्होंने आंचल शहद की भी शुरुआत की। सर्वे ऑफ इंडिया स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने मुख्यमंत्री राज्य पशुधन मिशन के लाभार्थियों को बधाई दी। उनके सशक्त भविष्य की कामना की।

मुख्यमंत्री में कहा कि लाभार्थी यह प्रयत्न करें कि इस योजना का लाभ और लोगों तक भी पहुंचे। आप सभी विकसित भारत यात्रा के सहभागी हैं। कहा कि किसान और पशुपालक देश, राज्य व समाज की मजबूती का आधार हैं। राज्य की जीडीपी को दोगुना करने का लक्ष्य तभी पूरा होगा जब हर सेक्टर आगे बढ़ेगा। राज्य सरकार किसान और पशुपालकों के कल्याण के लिए संकल्पित है।
हम अंत्योदय एवं गरीब कल्याण के संकल्प को सिद्धि की ओर ले जाते हुए उत्तराखंड को देश के अग्रणी राज्यों में सम्मिलित करने के लिए क्रियाशील हैं। कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि बिना पशुपालन और कृषि एक दूसरे के पूरक हैं। कहा गया है कि जिस घर में गाय होती है, उस घर में बरकत होती है। ऐसे में पशुपालन विभाग सराहनीय कार्य कर रहा है।
पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि पशुपालन और दुग्ध विकास विभाग उत्तराखंड के ग्रामीण अंचल की रीढ़ हैं। उन्होंने कहा कि पशुपालन का प्रदेश के जीडीपी में ढाई प्रतिशत योगदान है।जिसे बढ़ाने का प्रयास है। उन्होंने बताया कि आंचल के आज कई उत्पाद बाजार में हैं। उन्होंने बताया की टर्नओवर 32 से बढ़कर 65 करोड़ हुआ है।

इस दौरान उत्तराखंड गौसेवा आयोग के अध्यक्ष पं राजेंद्र अंथवाल, पशुपालन विभाग के निदेशक डा नीरज सिंघल,उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के अध्यक्ष हरिहर पटनायक, कोआपरेटिव डेयरी फेडरेशन के अध्यक्ष मुकेश बोरा आदि अपस्थित रहे

यह भी पढ़ें -  दिल्ली सरकार ने जल संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट का खटखटाया दरवाजा, अदालत में रखी ये मांग

More in Uncategorized

Trending News