बाल दिवस मनाने गए बच्चों की बस पलटी, दो की मौत, कई बच्चे घायल

ख़बर शेयर करें

नानकमत्ता। किच्छा से बाल दिवस मनाने नानकमत्ता गए बच्चों की बस वापसी में पलट गई, जिससे एक छात्र समेत दो की मौत हो गई। जबकि कई चोटिल बाताये जा रहे हैं। बताया गया कि स्कूल बस की ट्रक से टक्कर हो गई। हादसा इतना भयंकर था कि स्कूल बस सड़क में पलट गई। हादसे में छात्रा और एक स्टाफ की मौके पर ही मौत हो गई। बस में करीब 50 बच्चे सवार बताए जा रहे हैं। कई बच्चों के हाथ पैर टूटे हैं। स्थानीय लोगों ने घायल बच्चों को अपने वाहनों से अस्पताल में पहुंचाया।
वैद्य राम सुधी सिंह गल्र्स स्कूल किच्छा की छात्राओं को रविवार को स्कूल की ओर से चिल्ड्रेंस डे पर स्कूल बस से नानकमत्ता टूर पर लाया गया था। बस में स्टाफ के साथ करीब 50 से अधिक छात्राएं थी।
शाम को वापासी के दौरान सितारगंज में स्कूल बस को ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि बस सड़क पर पलट गई। स्कूल बस हादसे को देखकर लोगों में आफरा-तफरी मच गई। बच्चों में चीख पुकार मच गई। लोगों ने बस से लहूलुहान बच्चों बाहर निकाला। हादसे में मौके पर ही एक छात्रा और एक स्टाफ की मौत हो गई। लोगों ने बस से निकालकर घायल बच्चों को लोगों ने अपने वाहनों से अस्पताल पहुंचाया। कुछ देर में चौकी थाने से पुलिस कर्मी और एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। कई बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सितारगंज अस्पताल में बच्चों को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। गंभीर रूप से घायल बच्चों को हायर सेंटर रेफर किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि चालक बस को रॉग साइड से लेकर जा रहा था। तभी अचानक किच्छा हाईवे स्थित भिटौरा के पास किच्छा की ओर से रही ट्रक से बस की टक्कर हो गई। घायलों को राहगीरों, एंबुलेंस व पुलिस वाहनों की मदद से सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से गंभीर अवस्था वाली छात्राओं को उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। मौके पर डीएम युगल किशोर भी पहुंच गए। डीएम युगल किशोर पंत ने बताया कि सभी घायलों का इलाज सरकार की तरफ से निशुल्क करवाया जाएगा। साथ ही मृतकों के स्वजनों को दो लाख की सहायता राशि दी जाएगी।