Connect with us

कुमाऊँ

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिला पत्रकारों का शिष्टमंडल, ज्ञापन सौंपा

रिपोर्टर- भुवन ठठोला

नैनीताल। जिले के पत्रकारों की लंबित मान्यता, प्रदेश में अंशकालिक पत्रकारों को मान्यता, राज्य आंदोलन के दौरान सक्रिय पत्रकारों की आजीवन मान्यता और स्व. रामप्रसाद बहुगुणा स्मृति पुरस्कार तथा न्यूज पोर्टलों की मान्यता व विज्ञापनों के संबंध में सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नैनीताल आगमन पर नगर के पत्रकार वरिष्ठ पत्रकार प्रो. गिरीश रंजन तिवारी के नेतृत्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिले और ज्ञापन सौंपा ।
ज्ञापन में उन्होंने अवगत कराया कि प्रदेश के सभी जिलों में पत्रकारों की मान्यता संबंधी प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। एक माह पूर्व मान्यता कार्ड भी जारी हो चुके हैं लेकिन नैनीताल जिले के अधिकांश पत्रकारों की मान्यता नवीनीकरण अभी तक नहीं हुई है। जिस पर उन्होंने जल्द ही मान्यता नवीनीकरण करवाए जाने की मांग की। इसके अलावा प्रदेश के पत्रकारों को सूचना विभाग की ओर से दी जाने वाली मान्यता में नियमित व स्ट्रिंगर का भेद न करते हुए समाचार संस्थान द्वारा संस्तुत किए गए सभी पत्रकारों को मान्यता देने की मांग की।
इसके साथ ही उत्तराखण्ड राज्य आंदोलन से अब तक कार्यरत पत्रकारों को आजीवन स्थाई मान्यता दिये जाने की घोषणा पर भी जल्द ही अमल करने की मांग की। कहा कि राज्य सरकार की ओर से पत्रकारों की विभिन्न श्रेणियों में दिये जाने वाले स्व. राम प्रसाद बहुगुणा पुरस्कार जो बीते चार वर्ष से नहीं दिये गये हैं, उसे आवेदन मांगे जाने के बाद भी अब तक पुरस्कार के लिए चयन नहीं किया गया है। जिसपर जल्द ही समिति की बैठक कर पुरस्कार निर्धारण करने की मांग की गई।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड के इन दो जिलों में लागू होगी आचार संहिता , विधानसभा उपचुनाव की तारीख हुई जारी

राज्य में समाचार पोर्टलों के विज्ञापन के लिए सूचना विभाग में संबद्धीकरण की प्रक्रिया जो सितंबर 2022 में शुरू हुई थी। तब से अब तक यह प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। जिस कारण पुराने संबद्ध समाचार पोर्टलों को भी सूचना विभाग से अपेक्षित विज्ञापन प्राप्त नहीं हो पा रहे हैं। जिसका जल्द से जल्द समाधान करने की मांग की गई। इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार डॉ गिरीश रंजन तिवारी, किशोर जोशी, गौरव जोशी, डॉ. नवीन जोशी, रविंद्र पांडे रवि, राजू पांडे, नवीन पालीवाल, अफजल हुसैन फौजी, गुंजन मेहरा, पंकज कुमार, रितेश सागर, एसएस इमाम, तेज सिंह , सुरेश कांडपाल, गणेश कांडपाल, सीमा नाथ, आकांक्षी , भुवन ठठोला मौजूद रहे।

Continue Reading
You may also like...

More in कुमाऊँ

Trending News