भारी संख्या में श्रद्धालु लगा रहे शारदा में आस्था की डुबकी

ख़बर शेयर करें

चंपावत। देव दीपावली एवं गंगा स्नान के अवसर पर चंपावत के टनकपुर शारदा घाट पर गंगा स्नान हेतु बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने शारदा घाट पर किया सुरक्षा का प्रबंध। स्नान के समय होने वाली दुर्घटनाओं से बचने के लिए जल पुलिस के जवान तैनात किए गए।

वही गंगा दशहरा की पूजा एवं स्नान हेतु पहुंच रहे श्रद्धालुओं में आज लगने वाले चंद्र ग्रहण के कारण दिखा रहा है भारी उत्साह, ज्ञात हो कि टनकपुर का शारदा घाट भारत एवं नेपाल के श्रद्धालु के बीच काफी पवित्र माना जाता है। माता पूर्णागिरी के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं ने पूर्णागिरि धाम जाने से पहले टनकपुर शारदा घाट पर स्नान एवं पूजा करना जरूरी मानते हैं ।ऐसे में गंगा स्नान एवं देव दीपावली जैसे पर्व के चलते हर साल बड़ी संख्या में उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश के साथ नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों से श्रद्धालु टनकपुर शारदा घाट पर गंगा स्नान एवं गंगा दशहरा पूजा अर्चना करने आते हैं।

ऐसे में श्रद्धालुओं की सुरक्षा हेतु घाट पर तैनात जल पुलिस के जवान श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं को गहरे पानी में जाने से रोकते हैं साथ ही कोई भी दुर्घटना होने के समय बचाव कार्य को भी बखूबी अंजाम देते हैं इस बार भी श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए घाट पर जल पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

रिपोर्ट – विनोद पाल