नैनीताल-भवाली मोटर मार्ग में पाइंस के समीप हुआ भारी भूस्खलन, यातायात बाधित

ख़बर शेयर करें

नैनीताल। नैनीताल भवाली मोटर मार्ग पर भारी भूस्खलन होने का कारण मोटर मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने से यातायात बाधित हो गया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दोपहर अचानक नैनीताल भवाली मोटर मार्ग पर पाइंस के समीप भारी भूस्खलन हुआ है जिससे कि कई मीटर सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर गहरी खाई में बदल गई है। वहीं टैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज जोशी ने बताया तकरीबन 1:15 बजे के आसपास सड़क में भारी भूस्खलन हुआ जिस कारण मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है व सड़क पूरी तरह टूट गयी। जिससे यातायात बाधित हो गया और मोटर मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। गनीमत रही कि कोई वाहन भूस्खलन की चपेट में नहीं आया और बड़ा हादसा टल गया।

साथ ही पंकज भट्ट, एसएसपी नैनीताल द्वारा स्वयं मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया गया तथा स्थानीय पुलिस को तत्काल मार्ग बंद कर सुरक्षा प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। नैनीताल पुलिस द्वारा नैनीताल-भवाली मार्ग पूर्ण रूप से बंद किया गया है। नैनीताल से भवाली या इसके विपरित यात्रा करने वाले सभी वाहनों का आवागमन ज्योलिकोट नंबर-1 बैंड से रहेगा। SSP ने जनता से अपील कि यदि आप नैनीताल-भवाली मार्ग से यात्रा करने जा रहे हैं तो सुरक्षा के दृष्टिगत कृपया ज्योलिकोट मार्ग से ही आवागमन करें।

जिलाधिकारी धीराज सिंह ने किया मौके का निरीक्षण
 • पाइनस के पास हुए भूस्खलन क्षेत्र में मौके पर पहुँचे जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ।
 • किसी भी प्रकार का जान माल का नहीं हुआ नुकसान।
 • लोनिवि को तत्काल सड़क को रिस्टोर करने व ध्वस्त क्षेत्र के दोनों तरफ बैरिकेडिंग के दिये निर्देश- जिलाधिकारी ।

यह भी पढ़ें -  भवाली रोड में स्कूटी और बाइक की जोरदार भिड़ंत, एक की मौत


 • पाइनस के पास वन विभाग के व्यू प्वाइंट से 50 मीटर भवाली की तरफ लैंड स्लाइड से लगभग 20 मीटर के क्षेत्र में भूस्खलन हो गया है। मौके का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने लोनिवि को तत्काल सड़क रिस्टोर करने, ध्वस्त क्षेत्र की दोनों तरफ बैरिकेडिंग करने के निर्देश दिए ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना को रोका जा सके। इसके साथ ही विद्युत विभाग को तत्काल शहर की विद्युत व्यवस्था वैकल्पिक रूप से संचालित करने के निर्देश दिये।
 • वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने बताया कि नैनीताल-भवाली मार्ग पूर्ण रूप से बंद किया गया है। नैनीताल से भवाली या इसके विपरित यात्रा करने वाले सभी वाहनों का आवागमन ज्योलिकोट नंबर-1 बैंड से रहेगा। जनता से अपील है कि यदि आप नैनीताल-भवाली मार्ग से यात्रा करने जा रहे हैं तो सुरक्षा के दृष्टिगत कृपया ज्योलिकोट मार्ग से ही आवागमन करें।
 • इस अवसर पर अपरजिलाधिकारी अशोक जोशी, उपजिलाधिकारी राहुल शाह, अधिशासी अभियंता लोनिवि, विद्युत, तहसीलदार नवाजिश खलिक, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शैलेश कुमार,सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
 

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *