Connect with us

Uncategorized

उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, लुढ़का पारा, आज भी भारी बर्फबारी का अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम ने करवट ली है और पहाड़ से लेकर मैदान तक पारा लुढ़क गया है। जिस से एक बार लोगों को फिर से ठंड का एहसास हो रहा है। सोमवार को चार धाम समेत पहाड़ों पर जमकर बर्फबारी हुई। जबकि निचले इलाकों और मैदानी इलाकों में जमकर बारिश हुई।

मौसम के बदलने के कारण पहाड़ों पर रविवार से बारिश और बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है। सोमवार को केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमनोत्री, हेमकुंड, गौरसों, औली, भराड़ीसैंण सहित ऊंची चोटियों में जमकर बर्फबारी हुई। जबकि निचले इलाकों में बारिश हुई है। बारिश और बर्फबारी होने से एक बार फिर ठंड में इजाफा हो गया है। मैदानी इलाकों में देहरादून, मसूरी, हल्द्वानी में भी बारिश हुई।

आज भी भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी
प्रदेश में आज भी भारी बर्फबारी अलर्ट है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक प्रदेश में आने वाले दो दिनों तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रह सकता है। उन्होंने बताया कि चोटियों पर भारी बर्फबारी और निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि और बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में 21 को भी बिगड़ा रहेगा मौसम
मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 21 फरवरी बुधवार को भी देहरादून समेत चम्पावत, नैनीताल, टिहरी, पौड़ी, ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिले में मौसम खराब रहेगा। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। सोमवार देर रात देहरादून समेत मसूरी में झमाझम बारिश हुई। जिस से तापमान में कमी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें -  विश्व बाल श्रम निषेध दिवस: बाल मजदूरी में देहरादून शहर सबसे आगे, चंपावत सबसे पीछे

More in Uncategorized

Trending News