Connect with us

Uncategorized

जल्द मिल सकती है गर्मी से राहत, 3 जून तक उत्तराखंड के इन जिलों में बारिश के आसार



प्रदेश में जहां पहाड़ों पर बारिश होने से मौसम सुहावना बना हुआ है तो वहीं मैदानी इलाकों में सूरज आग उगल रहा है। लू के थपेड़े लोगों को परेशान कर रहे हैं। लेकिन प्रदेश के मौसम का मिजाज बदलने वाला है और पहाड़ से लेकर मैदान तर बारिश के आसार है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 12 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।


मौसम विज्ञान केंद्र ने आने वाले कुछ दिनों में गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई है। मौसम विभाग तीन जून तक उत्तराखंड के 12 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निर्देशक विक्रम सिंह के मुताबिक तीन जून तक अल्मोड़ा, चंपावत और पिथौरागढ़ समेत कुमाऊं के सभी जिलों और पौड़ी, रुद्रप्रयाग और टिहरी समेत गढ़वाल मंडल के अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

हरिद्वार में फिलहाल नहीं बारिश के आसार
पर्वतीय जिलों के बाद बात करें मैदानी जिलों की तो हरिद्वार में फिलहाल बारिश के आसार नहीं है। मौसम विभाग द्वारा हरिद्वार में बारिश के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। वहीं बात करें मैदानी जिले उधम सिंह नगर की तो जिले में दो जून तक हल्की बारिश की संभावना है। इसके साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है।

कई स्थानों पर 15 से लेकर 64 मिमी तक होगी बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 30 मई तक नया पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय में पहुंचने की उम्मीद है। नया पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तराखंड में देखने को मिलेगा। जिस से 30 मई के बाद प्रदेश में बारिश होगी। पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत, बागेश्वर और अल्मोड़ा जिले के कई स्थानों पर 15 से लेकर 64 मिमी तक बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी में रामपुर रोड पर दो कारों की जबरदस्त टक्कर, एक बुजुर्ग की मौत, महिला समेत दो घायल

More in Uncategorized

Trending News