Connect with us

उत्तर प्रदेश

वरिष्ठ पत्रकार रमाकान्त पन्त सहित अनेक पत्रकार “सोन रत्न “पुरुस्कार से सम्मानित

लालकुआँ/ उत्तराखण्ड के वरिष्ठ पत्रकार रमाकान्त पन्त समेत अलग – अलग राज्यों के लगभग दो दर्जन पत्रकारों को ” सोन रत्न ” पुरुषकार से सम्मानित किया गया है । पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पत्रकार प्रेस एसोसिएशन द्वारा यह सम्मान दिया गया है । श्री पंत को यह सम्मान मिलने पर उत्तराखण्ड के तमाम पत्रकारों ने उन्हें बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की है। खासतौर से देहरादून , हरिद्वार, पौड़ी, चमोली जनपदों के अलावा कुमाऊं के लगभग सभी नगरों से पत्रकार विरादरी ने रमाकान्त पंत को मिले इस सम्मान पर खुशी जाहिर की है।
बीते दिनों पत्रकार प्रेस एसोसिएशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का एक दिवसीय सम्मेलन उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में आयोजित किया गया था । एसोसिएशन की जिला इकाई के तत्वाधान में आयोजित इस सम्मेलन में अनेक राज्यों के अलग-अलग जनपदों से वरिष्ठ पत्रकार तथा एसोसिएशन के सैकड़ों सदस्य सोनभद्र पहुंचे थे।
एक दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में पत्रकार व पत्रकारिता के समक्ष वर्तमान में उपस्थित चुनौतियों और समस्याओं पर गहन चिन्तन मन्थन हुआ तथा उनका समाधान खोजने को सुझाव आमत्रित किये गये। इसके अलावा सामाजिक व राष्ट्रीय सरोकारों को लेकर संजीदा रहने और निष्पक्षता के साथ पत्रकारिता धर्म निभाने का भी सामूहिक रूप से संकल्प लिया गया।
सम्मेलन के सफल आयोजन के पश्चात समापन समारोह में एसोसिएशन की सोनभद्र जिला इकाई द्वारा अपने- अपने क्षेत्रों उत्कृष्ट कार्य करने वाले वरिष्ठ पत्रकारों को ” सोन रत्न ” सम्मान देकर सम्मानित किया गया ।
” सोन रत्न ” सम्मान प्राप्त करने वालों में पत्रकार रमाकान्त पंत के अलावा एसोसिएशन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुशील प्रताप सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री उमेश राणा, उत्तराखण्ड प्रदेश सचिव ओम प्रकाश अग्निहोत्री, उत्तराखण्ड प्रदेश उपाध्यक्ष अक्षय राणा, क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रयागराज क्षेत्र पवन कुमार द्विवेदी, मण्डल प्रभारी लखनऊ विमल मिश्रा, मण्डल अध्यक्ष अयोध्या लक्ष्मण यादव, मण्डल अध्यक्ष वाराणसी ओमप्रकाश द्विवेदी, जिला प्रभारी सोनभद्र विकास कुमार, जिला संयोजक सोनभद्र राम प्रताप, जिलाध्यक्ष सीतापुर बिन्दु मौर्या, जिलाध्यक्ष मिर्जापुर बृजेश कुमार, जिलाध्यक्ष सोनभद्र अमरनाथ शर्मा समेत अन्य कई पदाधिकारी व पत्रकार बन्धु शामिल थे।

यह भी पढ़ें -  झबरेड़ा में छात्रों की लड़ाई में महकमा गैंग ने की थी ताबड़तोड़ फायरिंग, इंस्टाग्राम पर डाला वीडियो, लिखा- ‘मारी गोली रुड़की में जटोल रोड पर’

More in उत्तर प्रदेश

Trending News