भवाली में माउंटेन वैली यूनिवर्सिटी का हुआ भूमिपूजन

ख़बर शेयर करें

भवाली। उच्य शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने तिरछाखेत में माउन्टेन वैली फाउंडेशन की माउंट वैली यूनिवर्सिटी का भूमिपूजन कर शिलान्यास कर दिया है। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि विधायक सरिता आर्य रही। पंडित गोकुलानंद तिवारी ने विधि विधान से पूजा अर्चना कर भूमिपूजन कराया। मंत्रोच्चार के साथ पूजन कर भूमि का शिलान्यास किया गया।
उच्य शिक्षा मंत्री श्री रावत ने कहा कि 5 साल में 18 विश्विद्यालय बनाए गए हैं। प्राइवेट विद्यालयों में प्रावधान है की परिसर बनाने में लोगो को मदद करनी होगी। उन्हें कहा यहां स्वरोजगार, कुमाउँनी, संस्कृत, वेद पाठ्यक्रम पढ़ाए जाएंगे।

परिसर के कुलपति अनिल तिवारी ने कहा कि सहज सुलभ है मंत्री धन सिंह रावत, जिन्होंने माउंट वैली परिसर का उद्घाटन किया। सात सालों से जमीन खोजी जा रही थी। जिसके बाद तिरछा खेत मे जमीन मिल पाई। उन्होंने कहा शिक्षा के हब के रूप में भवाली तिरछा खेत को विकसित किया जायेगा। इसके साथ ही स्थानीय लोगो को रोजगार भी दिया जाएगा। उनका कहना था इस विश्वविद्यालय में हम उच्च शिक्षा के मानकों पर खरा उतर कर स्थानीय युवाओं को उच्च शिक्षा देने के लिए संकल्पित हैं। कार्यक्रम में विधायक सरिता आर्य ने कहा कि परिसर बनने से उत्तराखंड की जनता को लाभ मिलेगा। छात्रों को उच्य शिक्षा के लिए बाहर नही जाना पड़ेगा। दर्शन नेगी का यहां परिसर के लिए जमीन उपलब्ध कराने का आभार जताया। उन्होंने परिसर में स्थानीय लोगो को ही रोजगार देने की अपील की । परिसर में बच्चों के दाखिले के लिए प्राथमिकता देने को कहा गया।
इस दौरान विधायक सरिता आर्य, कुलपति अनिल तिवारी, दर्शन नेगी, मीना बिष्ट, नंद किशोर पाण्डे आदि अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -  मां पूर्णागिरि धाम में विकास कार्यो का किया गया निरीक्षण

-यू एस सिजवाली

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.