एनयूजे उत्तराखंड की नैनीताल इकाई ने की निःशुल्क जल सेवा प्रदान, श्रद्धालुओं की लगी रही भीड़

ख़बर शेयर करें

कैंचीधाम (नैनीताल)। उत्तराखंड में भवाली-अल्मोड़ा मार्ग पर स्थित विश्वप्रसिद्ध कैंची धाम के स्थापना दिवस पर बाबा नीम करौली महाराज के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं और यात्रियों को आज उत्तराखंड के मीडियाकर्मियों की प्रमुख राज्यस्तरीय पंजीकृत संस्था नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (एनयूजे उत्तराखंड) की जनपद नैनीताल इकाई द्वारा निःशुल्क जल सेवा प्रदान की गई। इस दौरान निःशुल्क पेयजल केन्द्र पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ लगी रही।
सुबह मुंह अंधेरे ही बाबा नीम करौली के दर्शनों के लिए देश-दुनियां के श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ने के साथ ही यूनियन द्वारा संचालित निःशुल्क पेयजल सेवा केन्द्र पर भी पीने का स्वच्छ जल लेने के लिए भीड़ बढ़ने लगी। पत्रकार सेवार्थियों की कमी होने पर केन्द्र पर जहां समाजसेवी संदीप मेहरा जल वितरण में पूरे दिन अपनी सेवाएं देते रहे वहीं कई स्कूली बच्चे और अन्य श्रद्धालुओं भी इस पुनीत कार्य हेतु व्यवस्था बनाने में सहयोग दिया।

उत्तराखण्ड ही नहीं, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा सहित विदेशों से भी बाबा के भक्त बड़ी संख्या में आज भक्त कैंची धाम पहुंचे थे। कैंचीधाम से काफी पहले ही ट्रैफिक डायवर्ट कर दिये जाने के कारण कैंची धाम तक पैदल पहुंच रहे हजारों श्रद्धालु और यात्री गर्मी और प्यास से बेहाल थे। ऐसे में नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के सेवार्थियों द्वारा उपलब्ध कराये गये स्वच्छ पेयजल से यात्रियों को काफी राहत मिली। नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के पत्रकारों का सेवाभाव देखकर यात्रियों और श्रद्धालुओं ने कहा कि उन्होंने अनेक सामाजिक संगठनों को विभिन्न अवसरों पर अलग-अलग तरह की सेवा करते हुए देखा है। लेकिन पत्रकार संगठन का इस तरह से सामाजिक कार्य में जुटना अत्यंत सराहनीय और अनुकरणीय है।

यह भी पढ़ें -  जननी फाउंडेशन के तत्वावधान में किया गया उद्योग महोत्सव का आयोजन

भीषण गर्मी में देश.विदेश से आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को निःशुल्क पेयजल प्रदान करने में नैनीताल जनपद इकाई की अध्यक्ष श्रीमती दया जोशी, श्री धर्मानद खोलिया, हेम चन्द्र लोहनी, पूरन रूवाली और संदीप मेहरा दिन भर सेवा में जुटे रहे। कैंचीधाम में निःशुल्क पेयजल केन्द्र के संचालन की व्यवस्था करने के लिए नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स की जिलाध्यक्ष दया जोशी के नेतृत्व में खैरना से पत्रकार हेमचन्द्र लोहनी, हल्द्वानी से पूरन रूवाली और हल्दूचौड़ से धर्मानन्द खोलिया एक दिन पूर्व ही कैंची धाम पहुंच गये थे। इससे पूर्व कई पिकप वाहनों के माध्यम से ब्रांडेड कंपनियों की बोतलों में सीलबंद पानी की पेटियां कैंचीधाम पहुंचायी गयी। जहां हेमचन्द्र लोहनी ने पेयजल वितरण केन्द्र की व्यवस्था कर पानी की पेटियों के भंडारण और रख रखाव की व्यवस्था की थी। नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स की नैनीताल जनपद इकाई द्वारा जनसेवार्थ किये गये कार्य की प्रदेश कार्यकारिणी द्वारा सराहना की गई है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.