Connect with us

उत्तराखण्ड

कोटद्वार के आमसौड़ गांव में पहाड़ी पर पड़ी दरारें, भूस्खलन की आशंका

कोटद्वार के आमसौड़ गांव में पहाड़ी पर पड़ी दरारें पड़ने से हड़कंप मच गया है। लगातार दरारें बढ़ रही हैं। जिस से गांव में भूस्खलन का खतरा बढ़ रहा है।

कोटद्वार के आमसौड़ गांव में पहाड़ी पर पड़ी दरारें
कोटद्वार के दुगड्डा ब्लाॅक के आमसौड़ गांव में एक पहाड़ी पर दरारें पड़ रही हैं। जिस से गांव के लोगों में हड़कंप मच गया है। ये दरारें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। जिस कारण गांव में भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। जिस कारण गांव के 25 से ज्यादा परिवारों पर खतरा मंडरा रहा है।

गांव का पैदल रास्ता धंसा
पहाड़ी पर दरारें पड़ने के कारण गांव को जाने वाला पैदल रास्ता भी धंस गया है। बता दें कि आठ अगस्त को आई आपदा से आमसौड़ गांव के ऊपरी हिस्से में पहाड़ी पर दरारें पड़ गई थी। जो कि उसके बाद लगातार बढ़ती जा रही हैं। जिस से भूस्खलन का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों की रातों की नींद उड़ गई है।

25 से ज्यादा गांवों पर मंडरा रहा खतरा
लगातार बढ़ रही दरारों के कारण गांव के 25 से ज्यादा परिवारों पर खतरा मंडरा रहा है। इसके साथ ही गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय उस स्थान के पास ही जहां पर भू-धंसाव हो रहा है।

जिस से स्कूल में पड़ने वाले बच्चों पर भी खतरा मंडरा रहा है। स्कूल के खतरे की जद में आने के कारण गांव में आपदा आने की स्थिति में सुरक्षित स्थान पर रहने की व्यवस्था भी नहीं है।

यह भी पढ़ें -  पुलिस को मिली सफलता : 46 लाख कीमत के 269 फरियादियों के चेहरे पर मुस्कान लौटाई,फरियादियों ने पुलिस टीम का मुँह मीठा कर किया खुशी का इजहार

More in उत्तराखण्ड

Trending News