विधायक राम सिंह कैड़ा के कैड़ागांव में बाघ का आतंक

ख़बर शेयर करें

ओखलकांडा। ओखलकांडा ब्लॉक के कैड़ागांव में इन दिनों बाघ का आतंक बना हुआ है। बाघ ने कई पालतू जानवरों को अपना निवाला बना लिया है, जिससे गांव व क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। लोग जानवरों को घर में बांधने के लिए मजबूर हैं। कोई भी जानवरों को चराने के लिए जंगल की ओर नहीं जा पा रहे हैं।

ग्रामीणों के मुताबिक ध्यान सिंह की दुधारू गाय को बाघ ने निवाला बनाया। जिससे काश्तकार में काफी भय और आक्रोश व्याप्त है। अब उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है, बताया जा रहा है कि गाय के दूध को बेचकर ध्यान सिंह अपनी जीविका पर चला रहे थे वही उनके लिए एकमात्र गुजर-बसर का सहारा था, लेकिन बाघ ने उसे भी मार डाला। क्षेत्रवासियों ने वन विभाग से ध्यान सिंह को मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है, साथ ही आतंकित बाघ को पकड़ने की भी मांग की है।आपको बता दें कि ओखलकांडा के ग्राम पंचायत कैड़ागांव में आतंकित बाघ ने खूब आतंक मचाया है।

ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग के अधिकारियों को सूचना देने के बावजूद अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे ग्रामीण दौलत सिंह, ध्यान सिंह सहित क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है, उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से शीघ्र मुआवजा देने की मांग की है।

रिपोर्ट-शंकर फुलारा