Connect with us
Breaking news at Parvat Prerna

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में यहां साइबर सिटी बनाने की तैयारी, ऐसा होने पर हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार..

उत्तराखंड में दिसंबर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के तहत विभिन्न निवेशकों से बातचीत की कड़ी में आईटी कंपनियों से मिल रहे सकारात्मक रिस्पांस को देखते हुए सरकार उत्तराखंड में आईटी कंपनियों के लिए एक साइबर सिटी बनाने के प्रस्ताव पर काम कर रही है। अगर सरकार का यह प्रस्ताव कामयाब हो जाता है तो यहां हजारों लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

दरअसल उत्तराखंड में दिसंबर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से पहले राज्य सरकार की ओर से विभिन्न कंपनियों के साथ बातचीत जारी है, इसी कड़ी में देश की दिग्गज आईटी कंपनियों के साथ भी सरकार बातचीत कर रही है। मीडिया में आ रही खबरों में बताया जा रहा है की टाटा और इन्फोसिस जैसी आईटी कंपनियों की ओर से निवेश के लिए सरकार को काफी सकारात्मक जवाब मिला है, आईटी कंपनियां उत्तराखंड में हजारों करोड़ का निवेश कर सकती हैं।

सूत्रों की ओर से बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में आईटी कंपनियों के निवेश के लिए सरकार आईटी क्षेत्र में सेवा की नीति और नियमों में भी कुछ बदलाव कर सकती है, इसी के साथ अगर सरकार की आईटी कंपनियों के साथ बातचीत धरातल पर उतर जाती है तो सरकार को आईटी कंपनियों को जमीन भी उपलब्ध करानी होगी। सूत्रों के अनुसार ऐसा होने पर सरकार आईटी कंपनियों को एक ही जगह पर जमीन उपलब्ध कराने के प्रस्ताव पर काम कर रही है, इसके लिए रुद्रपुर के पास पराग फॉर्म के आसपास आईटी कंपनियों को जमीन उपलब्ध कराने का प्रस्ताव भी सरकार में तैयार किया जा रहा है। सरकार की यह कवायद अगर कामयाब हो जाती है तो यहां हजारों लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जा सकेगा।

Ad
यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने किया सचिवालय का घेराव

More in उत्तराखण्ड

Trending News