Connect with us

उत्तराखण्ड

सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच फिर झड़प

मणिपुर की एक स्पेशल कोर्ट द्वारा जमानत पर रिहा हुए एक युवक को दोबारा से गिरफ्तार कर लिया गया। युवक की गिरफ्तारी के बाद इंफाल वेस्ट के कुछ इलाके फिर सुलग उठे और वहां सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच शुक्रवार की रात फिर से झड़प हुईं।

अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि फिर से गिरफ्तार किए गए युवक की स्थिति को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। सुरक्षा बलों ने इंफाल वेस्ट जिले के क्वाकीथेल इलाके, सिंगजमेई और उरीपोक में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने सरकार और पुलिस का विरोध करते हुए बीच सड़क पर टायर जलाए।

अधिकारियों ने बताया कि जमानत पर रिहाई के बाद 4 युवकों को उनके परिवारों को सौंप दिया गया, लेकिन प्रतिबंधित ‘पीपुल्स लिबरेशन आर्मी’ के पूर्व काडर मोइरांगथेम आनंद को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। आनंद की पत्नी ने कहा, ‘मुझे पुलिस ने बताया है कि मेरे पति को 10 साल से ज्यादा पुराने एक दूसरे मामले में गिरफ्तार किया गया है।’ जमानत पर रिहा किए गए एक युवक एल. माइकल ने कहा, ‘हम में से चार को रिहा कर दिया गया, लेकिन कुछ अधिकारी आनंद को अपने साथ ले गए। हमने तभी उसे आखिरी बार देखा था।

Ad
यह भी पढ़ें -  बनभूलपुरा कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र के परीक्षार्थियों को परीक्षा देने में छूट प्रदान करने की मांग, कुविवि के वीसी ने डीएम को भेजा पत्र

More in उत्तराखण्ड

Trending News