खैरना सामुदायिक केंद्र में मिल रहा हड्डियों का सफल इलाज

ख़बर शेयर करें

15 वर्ष पुराने हड्डी रोगियों का हुआ सफल इलाज

गरमपानी। खैरना समुदियाक स्वस्थ केन्द्र में लोगो की लम्बे समय से हड्डी रोग विशेषज्ञ की मांग के चलते केन्द्र में डेढ़ वर्ष पूर्व हड्डी रोग विशेषज्ञ की तैनाती की गई थी जिसमें हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जगदीप सिंह पटपटिया द्वारा रोजाना 30 से अधिक हड्डिया के मरीजो को देखकर उनका इलाज किया जा रहा है, जिसमें ब्लॉक के कई लोगों को लंबे समय से चल रही हड्डी रोग का समाधान डॉक्टर द्वारा कुछ समय में ठीक कर दिया गया। जिससे लोगों को यहाँ उचित सुविधा मिलने से बड़े शहरों में ईलाज के लिए जाना नही पढ़ रहा है, वही ईलाज के लिए अतिरिक्त धन भी खर्च नही करना पड़ रहा है।

वही बजेडी निवासी सावित्री बिष्ट उर्म्र 51 वर्ष ने बताया कि उनके पैर में पिछले 15 वर्षों से हड्डी का रोग लग गया था जिसके चलते उन्हें चलने में काफी परेसानी का सामना करना पड़ता था, वही उन्होंने अपनी इस बीमारी के चलते कई बड़े शहरों में दिल्ली, लखनऊ , बरेली इत्यादि ज शहरों में जा कर ईलाज करवाया गया लेकिन कही से कोई आराम नही मिल पाया , लेकिन पिछले 3 महीने पहले उन्होंने खैरना समुदियाक स्वास्थ केंद्र में डॉ जवदीप से अपने रोग का ईलाज प्रारंभ करवाया जिससे 3 महीने के भीतर ही उन्हें पूरा आराम मिल गया।

वही डॉ पटपटिया द्वारा ऐसी ही 20 से अधिक ग्रामीणों को 10 वर्ष से अधिक समय से हड्डियों में लगे रोग को पूरी तरह ठीक हो चुके है। जिससे अब स्वस्थ केन्द्र में रोजना 30 से अधिक मरीज अपने ईलाज के लिए पहुँच रहे है।

यह भी पढ़ें -  नानकमत्ता पुलिस ने 04.50 ग्राम स्मैक, अवैध तमंचे के साथ 02 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार, 6 माह से फरार 01 वांछित भी गिरफ्तार

वही स्वस्थ केन्द्र में तैनात हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ जगदीप सिंह पटपटिया ने बताया कि वह रोजना 30 से अधिक मरीजो को देखते है, जिसमें सबसे अधिक मरीज पूरी हड्डियों की बीमारी से जूझ रहे होते है, जिनके ईलाज के लिए वह रोज मरीजो से वार्तालाप करते है तथा उनकी असल बीमारियों का पता लगा कर उनका इलाज करते है, जिसमे अभी तक 20 से अधिक मरीजों का सफल इलाज कर चुके है ।