करंट की चपेट में आने से हाथी की दर्दनाक मौत

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी। तराई केंद्रीय वन प्रभाग की हल्द्वानी रेंज अंतर्गत मोटाहल्दू के सूफी भगवानपुर गांव में करंट की चपेट में आकर नर हाथी की दर्दनाक मौत हो गई। घटना से वन महकमे में हड़कंप मच गया। घटना के बाद वन विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं,तथा घटना की जांच में जुटे हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक तराई केंद्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर के हल्द्वानी रेंज के जंगल से हाथियों के झुंड से दो हाथी बरेली रोड के मोटाहल्दू के ग्राम सूफी भगवानपुर में पहुंचे। जिनमें से एक हाथी की गन्ने के खेत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइन के संपर्क में आने से दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दूसरा हाथी जंगल को लौट गया। हाथी के हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आते ही तारों में जोरदार आग लग गई तथा हाथी भी मौके पर ही काल का ग्रास बन गया, प्रातः भारी संख्या में मौके पर एकत्रित ग्रामीण घटना का वीडियो बनाने में जुट गए, तथा विभागीय अधिकारियों से पदमपुर देवलिया निवासी समाजसेवी दिनेश चंद्र पांडे के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जंगली जानवरों से सुरक्षा की मांग की है।मंगलवार की प्रातः ग्रामीणों द्वारा मामले की सूचना विभाग के अधिकारियों को दी, जिसके बाद एसडीओ शशि देव व वन क्षेत्राधिकारी उमेश आर्या के नेतृत्व में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। वन विभाग की टीम मामले की जांच में जुट गई है

बता दे कि है विगत 18 दिसंबर को तराई पूर्वी वन प्रभाग के टांडा रेंज के जंगल में रेलगाड़ी की चपेट में आने से एक हाथी का बच्चा घायल हो गया था, जिसका एक सप्ताह तक उसका उपचार किया गया, परंतु उसकी जान नहीं बच सकी। अब करंट लगने से दूसरे हाथी की मौत से वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  जोशीमठ में आज मौसम खराब, होटलों का ध्वस्तीकरण और प्री-फेब्रीकेटेड भवनों का निर्माण जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *