बाघ ने युवक को बनाया निवाला

ख़बर शेयर करें

खटीमा। मानव वन्यजीव संघर्ष की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है उधम सिंह नगर के खटीमा से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां खटीमा के सुरई वन क्षेत्र में जिला पीलीभीत के न्यूरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत सुरई प्रथम बीट कक्ष संख्या 41 में जंगल में लकड़ी बीनने के दौरान गांव भरतपुर थाना न्यूरिया जिला पीलीभीत निवासी परितोष पुत्र परेश हलदर उम्र 35 वर्ष की बाघ ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया।

आपको बता दें कि गांव के कुछ लोग लकड़ी बीनने जंगल की तरफ गए थे। जहां सुरई के जंगल में मजार के पास कक्ष संख्या 41 में इनका बाघों के झुंड से सामना हो गया। जिसमें मृतक परितोष सबसे पीछे चल रहा था। जिसको बाघ ने झपटकर हमला कर मौके पर ही मौत के घाट उतार दिया। वहीं घटना की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। जिनका रो रो कर बुरा हाल है।

वहीं सूचना पर सुरई वन क्षेत्राधिकारी सुखदेव मुनि वन विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त कराने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं इस पूरे मामले में सुरई वन क्षेत्राधिकारी सुखदेव मुनि ने बताया कि सूचना मिली की एक व्यक्ति को बाघ ने मार दिया है।जिस पर वन क्षेत्राधिकारी अपनी टीम लेकर मौके पर पहुंचे जहां उसकी मौत हो चुकी थी।

उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान परितोष पुत्र परेश हलदर उम्र 35 वर्ष गांव भरतपुर जिला पीलीभीत के रूप में हुई है। मृतक जंगल में लकड़ी बीनने गया था, जहां बाघ द्वारा मार दिया गया। उन्होंने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं मुआवजे हेतु नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी साथ ही उच्चाधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें -  विधायक सुमित हृदयेश ने की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की शुरूआत

मौके पर पहुंचकर वन कर्मियों ने हवा में फायर कर बमुश्किल बाघिन और उसके शावकों को जंगल में खदेड़ कर परितोष छुड़ाया लेकिन तब तक परितोष की मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परितोष के क्षतविक्षत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *