Connect with us

उत्तराखण्ड

आज भी बिगड़ा रहेगा मौसम , यहां भारी बरसात की येलो चेतावनी

उत्तराखंड में फिलहाल बारिश से राहत के आसार नहीं है मौसम विज्ञान की मानें तो इस महीने अंत तक बरसात का सिलसिला जारी रहेगा। फिलहाल मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के जनपदों में 21 अगस्त तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।


मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड में आज 18 अगस्त शुक्रवार को राज्य के सभी 13 जनपदों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज प्रदेश भर में भारी बारिश के आसार हैं जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, अगले दो दिन बारिश से कुछ जनपदों में थोड़ी राहत के आसार हैं। अगले सप्ताह के बाद फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। 22 अगस्त के बाद प्रदेश के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश की आशंका है।


देहरादून और बागेश्वर में सबसे अधिक बारिश
मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य के देहरादून और बागेश्वर जिले में अब तक सबसे अधिक बारिश हुई है। दून में 1608.1 मिमी बारिश हो चुकी है, जो सामान्य 56 फीसदी अधिक है। बागेश्वर जिले में सामान्य से 174 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है। जिले में अब तक 1561.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई। हरिद्वार में सामान्य से 80 प्रतिशत बारिश रिकॉर्ड की गई। अब तक जिले में 1236 मिमी बारिश हो चुकी है।
यह भी पढ़ें उत्तराखंड: IMD का तत्कालिक अलर्ट ,इन जिलों में गर्जन के साथ मूसलाधार बरसात की चेतावनी
टिहरी में सामान्य 41 प्रतिशत अधिक 943 मिमी, चमोली में 64 प्रतिशत अधिक 862.1 मिमी बारिश हो चुकी है, लेकिन पिथौरागढ़, नैनीताल, अल्मोड़ा में सामान्य कम बारिश रिकाॅर्ड की गई है। अलबत्ता ऊधमसिंह नगर जिले में सामान्य 33 प्रतिशत अधिक यानी 1051.8 मिमी बारिश हो चुकी है।

यह भी पढ़ें -  अंजान व्यक्ति ने लॉरेन्स विश्नोई गैंग के सदस्य व सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल बताते हुए हल्द्वानी में ज्वेलर्स से एक लाख रुपये की मांगी फिरोती

More in उत्तराखण्ड

Trending News