पर्यटन मंत्री अजय भट्ट ने चाय बागान को सहयोग का आश्वासन दिया

ख़बर शेयर करें

पर्यटन हब के रूप में विकसित किया जाएगा श्यामखेत चाय बागान

भवाली। शुक्रवार को रक्षा व पर्यटन मंत्री अजय भट्ट ने चाय बागान का निरीक्षण किया। चाय बागान की नर्सरी व फैक्ट्री का निरीक्षण कर कर्मचारियों से जानकारी ली। बागान प्रबंधक नवीन चन्द्र पाण्डे ने बागान व फैक्ट्री के अंतर्गत संचालित पर्यटकों के लिए चल रही योजनाओं के बारे में उन्हें बताया। बागान कर्मचारियों ने पर्यटन मंत्री को ज्ञापन देकर समस्या बताई। उन्होंने कहा कि पर्यटकों की अवस्थापना का विकास, मुख्य मार्ग से चाय बागान तक मार्ग का कार्य, कार्यालय का जीर्णोद्धार, श्रमिकों के बरसात में बैठने की व्यवस्था को टीन सेट निर्माण, पर्यटकों के बैठने को ग्लास हट बनाने को ज्ञापन दिया। पर्यटन मंत्री अजय भट्ट ने उभर रहे बागान व फैक्ट्री को देख प्रबंधक की सराहना की। और भारत सरकार के सहयोग से लाभान्वित करने को आश्वासन दिया।
इस दौरान सांसद प्रतिनिधि गोपाल रावत, प्रबंधक नवीन चन्द्र पाण्डे, पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा, मंडल अध्यक्ष पुष्कर जोशी, प्रकाश आर्या, जुगल मठपाल, दीवान सिंह, लाल मणि आन सिंह मेहरा, भावना मेहरा, नंद किशोर पाण्डे, शिवांशु जोशी, मीना बिष्ट, सचिन गुप्ता, दया किशन पोखरिया आदि रहे।

नगर पॉलिका ने मानचित्र स्वीकृति अधिकार के लिए सौपा ज्ञापन

शुक्रवार को केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट नैनीताल दौरे पर रहे। वही नगर पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा के नेतृत्व में जनता ने केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट को ज्ञापन सौपा। उन्होंने कहा कि भवाली को शासन झील विकास प्राधिकरण में सम्मिलित करने जा रही है। जिससे जनता में रोष है। कहा कि 2016 से पहले की तरह मानचित्र प्राधिकरण से नगर पालिका भवाली सीमा मुक्त करने का आदेश दे। जिसके लिए क्षेत्र की जनता आपकी आभारी रहेगी।