Connect with us

उत्तराखण्ड

इन जनपदों में गर्जन के साथ भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में बारिश का दौर जारी है वहीं मैदानी इलाकों में सोमवार को बारिश थमने तेज चलते उमस बढ़ गई। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है वहीं मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज राज्य के देहरादून, नैनीताल और चंपावत जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है। वही तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के देहरादून नैनीताल उधम सिंह नगर टिहरी और चंपावत जिले के कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है इसके अलावा उत्तरकाशी पौड़ी रुद्रप्रयाग चमोली और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने तथा गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। इसके अलावा अन्य पर्वतीय जिलों में भी कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और वर्षा के तेज दौर की आशंका जताई गई है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक मुताबिक 7 जुलाई तक मौसम इसी तरह का बने रहने का पूर्वानुमान है फिलहाल मानसून सामान्य चल रहा है 9 और 10 जुलाई को प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।


पिछले 24 घंटे के भीतर पिथौरागढ़ के डीडीहाट में सबसे अधिक 57mm वर्षा दर्ज की गई वही कनालीछीना में 47.5 साल में 44 ,जौलजीबी में 42.5 हल्द्वानी में 18 कौसानी में 17 खटीमा में 17 सोनप्रयाग में 30 समेत कुमाऊं और गढ़वाल के अनेक शहरों में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें -  सीएम धामी ने कैप्टन समेत चार जवानों की शहादत पर दुख व्यक्त कर यह किया ट्वीट

More in उत्तराखण्ड

Trending News