Connect with us

Uncategorized

मार्च के अंत में तेवर दिखाएगी गर्मी, जानें होली पर कैसा रहेगा मौसम का हाल


मौसम मार्च के अंत में अपने तेवर दिखाएगा। मार्च के अंत में पारा चढ़ेगा और गर्मी सबको बेहाल करेगी। होली पर मौसम का मिजाज सही रहेगा। इस दौरान प्रदेशभर में पहाड़ से लेकर मैदान तक तापमान सामान्य से अधिक रहने के आसार हैं।


मार्च की शुरूआत से ही मौसम ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया थे। लेकिन फिर मौसम ने करवट ली और पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ ही मैदानी इलाकं में बारिश होने के साथ बी तापमान लुढ़का और एक बार फिर से हल्की ठंड होने लगी। जिसके बाद अब फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है। तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। होली पर मौसम साफ रहेगा। शनिवार को मैदानी इलाकों में मौसम साफ बना रहेगा। लेकिन पहाड़ी इलाकों में बारिश के आसार हैं।

26 मार्च तक मौसम रहेगा शुष्क
रविवार के बाद तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी और ये सिलसिला अंत तक जारी रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 26 मार्च तक मौसम शुष्क रहेगा। राजधानी देहरादून का अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने के आसार हैं।

इन इलाकों में आज बारिश होने के आसार
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में शनिवार को मौसम शुष्क बना रहेगा। हांलाकि ऊंचाई वाले इलाकों में कहीं-कहीं आंशिक बादल भी छाए रह सकते हैं। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में चोटियों पर हल्की वर्षा-बर्फबारी होने के आसार हैं

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  चारधाम यात्रा के लिए लोग काफी उत्साहित, दो दिनों केदारनाथ धाम के लिए डेढ़ लाख से अधिक लोगो ने कराया पंजीकरण

More in Uncategorized

Trending News