Connect with us

उत्तराखण्ड

मंच पर बच्चों ने बिखेरी बहुरंगी छटा

— ज्ञानोदय उमावि डुंगरा का 22वां वार्षिकोत्सव

अल्मोड़ा, 31 मार्च: जिलांतर्गत दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र एवं भनोली तहसील अंतर्गत स्थित ज्ञानोदय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डुंगरा का 22वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। बच्चों ने मंच पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से बहुरंगी छटा बिखेरी। वर्षभर के खेल व अन्य प्रतियोगिताओं अव्वल बच्चों को पुरस्कार बांटे गए।
वार्षिकोत्सव के उपलक्ष्य में विद्यालय को बेहतर ढंग से सजाया गया था। मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन व सरस्वती वंदना के साथ वार्षिकोत्सव का आगाज हुआ। इसके बाद बच्चों ने सजधज कर मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बयार छोड़ी। लोक संस्कृति पर आधारित एक के बाद एक रंगारंग प्रस्तुतियां दीं। बड़ी संख्या में उपस्थित अभिभावकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से बच्चों का उत्साहवर्धन किया। वार्षिकोत्सव में विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रकाश नाथ गोस्वामी ने वर्षभर की आख्या प्रस्तुत की जबकि संचालन करते हुए विद्यालय के एमडी जवाहर सिंह बिष्ट ने बच्चों के चहुंमुखी विकास के लिए विद्यालय में हो रहे प्रयासों एवं भावी योजनाओं के बारे में बताया और अभिभावकों से विद्यालय के उत्थान में सहयोग बनाए रखने की अपेक्षा की।
वार्षिकोत्सव के मौके पर वर्ष भर खेलकूद समेत विविध प्रतियोगिताओं, पाठ्य सहगामी क्रियाकलापों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों एवं प्रतिभावान छात्र—छात्राओं को पुरस्कार बांटे गए। इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित क्षेत्र के विधायक मोहन सिंह महरा, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि नरेंद्र बिष्ट, यूजीबी भनोली के शाखा प्रबंधक मनोज सिंह एवं विद्यालय के संरक्षक नारायण सिंह बिष्ट, प्रबंधक शांति बिष्ट ने वार्षिकोत्सव पर पूरे विद्यालय परिवार को शुभकामनाएं दीं और विद्यालय के उत्तरोत्तर प्रगति की कामना की।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन निखार रहा है छात्र-छात्राओं की मैनेजमेंट स्किल, केदारनाथ यात्रा के दौरान ये काम करेंगे नौनिहाल

More in उत्तराखण्ड

Trending News