Connect with us

Uncategorized

लखनऊ में ‘प्रवासी उत्तराखंडी सम्मेलन’ में शामिल हुए सीएम धामी, कांग्रेस पर कसा तंज



देहरादून/लखनऊ: देशभर में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां देखी जा रही है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में लखनऊ से बीजेपी प्रत्याशी राजनाथ सिंह के पक्ष में आयोजित ‘प्रवासी उत्तराखंडी सम्मेलन’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सीएम धामी ने प्रतिभाग किया. वहीं, सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड प्रवासियों ने हमेशा राजनाथ सिंह का समर्थन किया है. राजनाथ का उत्तराखंड से विशेष लगाव और रोटी-बेटी का रिश्ता है.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वो खुद अपने छात्र जीवन में कई चीजें लखनऊ की धरा से सीखी है. ऐसे में जब भी वो लखनऊ आते हैं तो उनके बचपन की यादें ताजा हो जाती हैं. पिछले 10 सालों में लखनऊ और उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल गई. इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में लखनऊ तेजी से आगे बढ़ा है. सीएम धामी ने कहा कि 10 साल पहले पुरानी सरकारों में हर दिन नया घोटाला सामने आता था, लेकिन पिछले 10 सालों में एक भी घोटाला सामने नहीं आया. इसके साथ ही केंद्र सरकार के नेतृत्व में देश में कई बड़े काम हुए हैं. जिसके चलते भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है.

सीएम धामी ने सपा सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य आंदोलन के दौरान मसूरी, मुजफ्फरनगर, खटीमा में आंदोलनकारियों पर गोलियां चलवाई थी. साथ ही अयोध्या में राम भक्तों पर भी गोलियां चलाई गई. इस बात हम कभी भी नहीं भूल सकते हैं. पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व में हमें एक अलग पहाड़ी राज्य उत्तराखंड मिला. देश की आजादी के बाद उत्तराखंड पहला राज्य बन गया है, जहां सबसे पहले समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू हो गया है. साथ ही कहा कि बीजेपी समान कानून की बात करती है तो दूसरी ओर विपक्षी दल कांग्रेस, मुस्लिम पर्सनल लॉ को लागू करने की बात करती है.

यह भी पढ़ें -  रामनगर से रानीखेत के बीच बना पुल टूटा, यातायात हुआ बाधित

More in Uncategorized

Trending News