Connect with us
Breaking news at Parvat Prerna

Uncategorized

लगातार बढ़ रहे सोना-चांदी के दाम, एडवांस बुकिंग ने पकड़ी रफ्तार; उत्‍तराखंड में ये हैं लेटेेस्‍ट रेट

देहरादून : सोना-चांदी के लगातार बढ़ते दाम के चलते आने वाले दिनों में मांगलिक कार्यों की तैयारियों में जुटे लोग अभी से एडवांस बुकिंग के लिए ज्वेलरी शाप में पहुंच रहे हैं। सामान्य दिनों के मुकाबले इस समय ज्वेलर्स का कारोबार बढ़ गया है।

सर्राफा बाजार में बीते तीन हफ्ते में 10 ग्राम सोने के दाम 4120 रुपये जबकि एक किलो चांदी में 6900 की बढ़ोतरी हुई है। आने वाले दिनों में दाम और न बढ़े इसलिए लोग इसी समय को सही मानकर ज्वेलरी की एडवांस बुकिंग करने लगे हैं। जिन दुकानों पर हर दिन 80 लोग पहुंचते थे वहां खरीदारों की संख्या 110 तक पहुंच गई है।
68880 पहुंच गई 22 कैरेट सोने के 10 ग्राम की कीमत
सर्राफा मंडल देहरादून के अनुसार, दो अप्रैल को 22 कैरेट सोने के 10 ग्राम की कीमत 64760 थी जो बढ़कर सोमवार तक 68880 पहुंच गई। इसी तरह 78300 रुपये प्रतिकिलो चांदी के दाम बढ़कर 85200 रुपये तक पहुंच गया है।

आगामी मांगलिक कार्यों के लिए अभी से खरीदारी
सर्राफा मंडल देहरादून के अध्यक्ष सुनील मेसोन ने बताया कि कारोबार इस समय काफी काफी अच्छा चल रहा है। जिस तरह इन दिनों सोने-चांदी के दाम बढ़ रहे हैं ऐसे में लोग आगामी मांगलिक कार्यों के लिए अभी से खरीदारी करना उचित मान रहे हैं। इसलिए कोई बुकिंग कर रहा है तो कई लोग खरीदारी में जुटे हैं।

नई डिजाइन वाली ज्वेलरी की मांग
वहीं बाजार में हल्की वह नई डिजाइन वाली ज्वेलरी की मांग अधिक है। लोग इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ज्वेलरी की विभिन्न डिजाइन लेकर दुकान पहुंच रहे हैं व इसी तरह बनाने का आर्डर भी दे रहे हैं

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  नैनीताल : वनाग्नि की घटनाओं को रोकने के लिए जिला प्रशासन जारी की एडवाइजरी, देखिए

More in Uncategorized

Trending News