Connect with us

Uncategorized

दिल्ली: हनुमान जन्मोत्सव को लेकर पुलिस अलर्ट, जहांगीरपुरी में सिर्फ 200 मीटर तक निकाल सकेंगे शोभा यात्रा

बाहरी दिल्ली: जहांगीरपुरी क्षेत्र में इस बार भी हिंदू संगठन हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर दो सौ मीटर तक ही शोभा यात्रा निकाल सकेंगे। पुलिस अधिकारी का कहना है कि पुलिस की ओर से इस क्षेत्र में शोभा यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी गई है।

संगठन सीमित दायरे में शोभा यात्रा निकाल सकते हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, जहांगीरपुरी में क्षेत्र में दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बल की तैनाती की गई है। साल 2022 में जहांगीरपुरी इलाके में शोभा यात्रा पर पथराव करने के बाद बवाल हो गया था। जिसमें आठ पुलिसकर्मी समेत नौ लोग घायल हो गए थे।
पिछली बार भी हिंदू संगठनों सीमित दायरे में निकाली थी यात्रा
सुरक्षा कारणों की वजह से पुलिस हिंदू संगठनों को इस मार्ग पर शोभा यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दे रही है। पिछले साल काफी मांग के बाद पुलिस सुरक्षा इंतजाम के बीच संगठनों को दो सौ मीटर तक यात्रा निकालने की अनुमति दी थी।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को संगठनों को शोभा यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी गई है। वह सीमित दायरे में शोभा यात्रा निकाल सकेंगे।

सीसीटीवी कैमरों के जरिए रखी जाएगी नजर
इस दौरान इलाके में दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों की भारी मौजूदगी रहेगी। इलाके में ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों के जरिए नजर रखी जाएगी। इसके अलावा इलाके में दंगा नियंत्रण वाहन भी तैनात रहेंगे। वहीं, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी पुलिस पहले से और सतर्क है। सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसके पुलिस पूरी तरह से सतर्क है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद बड़े आंदोलन की तैयारी में शिक्षक, इस वजह से हैं नाराज

More in Uncategorized

Trending News