Connect with us

Uncategorized

DM बोले आपदा के दौरान कम से कम हो रिस्पांस टाइम, बिना अनुमति के छुट्टी पर जाने वालों पर होगी कार्रवाई



टिहरी के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने मंगलवार को तहसील घनसाली में विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह की साथ मानसून सीजन में संभावित आपदाओं के दृष्टिगत व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की। डीएम ने सभी अधिकारियों को संभावित आपदा के दृष्टिगत सतर्क रहने और आपदाओं को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्र में जाकर विजिट करने के निर्देश दिए।


डीएम ने कहा कि आपदा के दौरान रिस्पांस टाइम कम से कम हो। इसके लिए सभी व्यवस्थाएं चेक कर लें। डीएम ने खंड शिक्षा अधिकारियों और प्रधानाचार्यों को भारी बरसात में नाला, गदेरो के बढ़ने जैसे गंभीर स्थितियों में बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत अपने स्तर से स्कूलों में अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए। डीएम ने तहसीलदार घनसाली और चमियाला को नगर पालिका क्षेत्र में सभी नालियों को चेक करने, जल संस्थान को नालियों के ऊपर बिछी पाइपों को प्राथमिकता पर उठाकर लगाने को कहा गया है ताकि नालियां चोक न हो।

बिना अनुमति छुट्टी पर गए तो होगी कार्रवाई
इसके अलावा जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने खंड शिक्षा अधिकारी को क्षेत्र के सभी स्कूलों के भवनों को चेक करने, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में पेयजल के दूसरे कनेक्शन और प्राथमिक विद्यालय मेड़ के मरम्मत कार्यों का एस्टीमेट बनाकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी ग्राम विकास अधिकारी क्षेत्र में विजिट करें और कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के छुट्टी पर ना जाएं। ऐसे करने पर उक्त के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी और आसपास के इलाके में सुबह से मूसलाधार बरसात, मौके पर डटे अधिकारी

More in Uncategorized

Trending News