Connect with us

दिल्ली

G20 सम्मेलन के दौरान 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे इन मेट्रो स्टेशन के गेट, यहां पढ़ें पूरी लिस्ट

दिल्ली में नौ और दस सितंबर को G20 सम्मेलन होने वाला है। इस सम्मेलन कि सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस दौरान दिल्ली को एक सुरक्षित किले में तब्दील कर दिया जाएगा। कई सड़कें बंद रहेंगी। इसके साथ ही आदत से दस सितंबर तक दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक अवकाश का भी एलान कर दिया है। वहीं अब दिल्ली मेट्रो ने बताया है कि इस दौरान मेट्रो का संचालन तो होगा लेकिन कुछ स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद रहेगा। हालांकि इस दौरान कुछ स्टेशन पर एक या दो गेटों से अवागमन चालू रहेगा।

पुलिस के द्वारा जारी आदेश के अनुसार, 8 से 10 सितंबर के दौरान मोटो बाग़, बीकाजी कामा प्लेस, मुनिरका, आरके पुरम, IIT और सदर बाजार कैन्टोमेंट मेट्रो स्टेशन पर आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। यहां से यात्री ना ही तो मेट्रो स्टेशन के अंदर आ सकते हैं और ना ही यहां से बाहर निकल सकते हैं। इसके अलावा पुलिस ने धुला कुआं, खान मार्केट, जनपथ, सुप्रीम कोर्ट और भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन को सेंसिटिव जगहों की सूची में रखा है। इसके साथ ही आयोजन स्थल के सबसे नजदीकी स्टे

नई दिल्ली में इन इन रास्तों का करें चयन

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा वैसे तो यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे नियंत्रित और विनियमित क्षेत्रों में यात्रा करने से बचें। लेकिन यदि यह अनिवार्य है तो नीचे दिए गए मार्गों के जरिए ही यात्रा करें, ताकि उन्हें किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े और वे फंसे नहीं।

पूर्व-पश्चिम कोरिडोर: सन डायल/डीएनडी फ्लाईओवर-रिंग रोड-आश्रम चौक-मूलचंद अंडरपास-एम्स चौक-रिंग रोड-धौला कुआं-रिंग रोड-बरार स्क्वायर-नारायणा फ्लाईओवर से।

यह भी पढ़ें -  गौरीकुंड केदरनाथ मार्ग पर अचानक बिदक गया घोड़ा,दो घायल

युधिष्ठिर सेतु-रिंग रोड-चंदगी राम अखाड़ा-मॉल रोड-आजादपुर चौक-रिंग रोड-लाला जगत नारायण मार्ग

उत्तर-दक्षिण गलियारा: रिंग रोड-आश्रम चौक-सराय काले खां-दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे-नोएडा लिंक रोड-पुस्ता रोड-युधिष्ठिर सेतु-आईएसबीटी कश्मीरी गेट-रिंग रोड-मजनू का टीलाशन सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पूरी तरह से बंद रहेगा।

More in दिल्ली

Trending News