Connect with us

उत्तराखण्ड

यहाँ हुआ मॉब लिंचिंग, तीन युवकों को दर्जनभर लोगों ने घेरकर पीटा, एक की मौत

राजस्थान के अलवर से मॉब लिंचिंग का नया मामला सामने आया है. दरअसल अलवर के बानसूर में लकड़ी काटने आए 3 मुस्लिम युवकों की एक दर्जन से ज्यादा लोगों की भीड़ ने पिटाई की. भीड़ ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी जबकि दो अन्य मुस्लिम युवक घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक फॉरेस्टकर्मियों की गाड़ी में भरकर 8-10 से अधिक लोग आए थे. बता दें कि ग्रामीणों ने जेसीबी लगाकर रोका और मारपीट की. अलवर के हरसोरा थाने में मामला दर्ज किया गया है.

पीड़ित ने पुलिस में FIR दर्ज कराई है. FIR के मुताबिक तैय्यब खान ने बताया कि 17 अगस्त को मेरे बेटे वसीम ने ग्राम रामपुर (बानसूर) से लकड़ी खरीदी थी जिनको शाम को गया था. मुझे उसके साथी आमिष ने बताया कि हम शाम करीब 10 बजे लकड़ी भर रहे थे. हमे सूचना मिली की बन विभागा वाले आ रहे हैं. इसके बाद हम गाड़ी लेकर अपने घर के लिए चल दिए. हमारे पीछे वन विभाग की गाड़ी जीप RJ14 UD 1935 आ रही है। FIR में आगे लिखा गया है कि कुछ दूर आगे JCB ने रास्ता रोक रखा था. हमने गाड़ी रोकी तो 3-4 लोग JCB से उतरे, वहीं 7-8 लोग वन विभाग की जीप से उतरे. हमें जबरन बाहर कर इन सभी लोगों ने मारना शुरू कर दिया. इनमें से कुछ लोगों के हाथ में धारदार हथियार, शरिया और लठ थे. भीड़ ने वसीम की छाती में धारदार हथियार डाल कर मार दिया और हमारे साथ भी मारपीट करते रहे।

पुलिस के सामने हमें मारा-पीटा’ पीड़ित पक्ष ने कहा कि पुलिस ने हमें बचाया जबकि उन लोगों ने पुलिस के सामने भी हमें मारा पीटा. पीड़ितों ने FIR दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की मांग की है. पुलिस ने मामला IPC की धारा 147, 148, 149, 323, 341, 302 के तहत दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें -  देहरादून में बड़े पैमाने पर पुलिस इंस्पेक्टर और दरोगाओं का तबादला, ये रही पूरी लिस्ट

हिरासत में 10 लोग

युवक की पीट-पीट कर हत्या के मामला में हरसौरा पुलिस ने 10 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. हिरासत में 4 फॉरेस्ट कर्मचारी भी शामिल हैं. पुलिस टीम 4 अन्य लोगों को पकड़ने के लिए लगी हुई है. जानकारी के मुताबिक कटी हुई लकड़ी बिना भरे 3 मुस्लिम युव पिकअप से वापस लौट रहे थे. पुलिस जांच में यह पु हुई है कि पिकअप का पीछा फॉरेस्ट की टीम कर रही थी. पुलिस ने फॉरेस्ट कर्मियों की गाड़ी को जब्त कर लिया है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News