Connect with us

उत्तराखण्ड

जाम से कैसे मिलेगी राहत, पर्यटकों की लगने लगी भीड़

भवाली। इस बार अभी से गर्मी बहुत तेजी से बढ़ने लगी है। राहत पाने के लिए पर्यटक सीजन से पहले ही भारी संख्या में नैनीताल,भवाली और भीमताल की ओर आने लगे हैं। पर्यटकों की भारी भीड़ के चलते रोज लग रहा जाम लोगों के लिए मुसीबत का कारण बनता आ रहा है। इससे पहाड़ का आवश्यक यातायात भी प्रभावित होने लगा है। हालांकि पुलिस प्रशासन की ओर से समस्या के समाधान के लिए योजनाएं बनाई जा रही हैं, लेकिन संसाधन नहीं मिलने से व्यवस्था नहीं बन पा रही है।

40 कैमरे लगाने की बनाई योजना

जानकारी के मुताबिक जाम से निजात के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से नैनीताल के रूसी बाईपास पर 40 कैमरे लगाने की योजना बनाई गई थी। प्रशासन ने इससे संबंधित प्रस्ताव जिला पंचायत के हवाले कर दिया। वहीं बजट की कमी का हवाला देते हुए जिला पंचायत ने इस समय कैमरे लगाने में असमर्थता जता दी है। इस पर पुलिस प्रशासन ने कम से कम 15 कैमरे अति आवश्यक बताए। इसके बाद रूसी बाईपास, मस्जिद तिराहा और भवाली तिराहा पर कैमरे लगाने को सहमति बनी है। जानकारी के मुताबिक एसएसपी की ओर से यातायात व्यवस्था के लिए मांगी गई फोर्स भी नहीं मिल पा रही है।

130 पुलिस जवानों की डिमांड

एसएसपी ने 130 पुलिस जवानों की डिमांड की थी, जिसके सापेक्ष महज 53 की ही स्वीकृति मिल पाई है। ऐसे में आधी अधूरी व्यवस्थाओं के बीच पर्यटन सीजन में यातायात सुधारना आसान नहीं होने वाला है।

यह भी पढ़ें -  पुलिस ने नशे में वाहन लहराने वाले चालक को किया गिरफ्तार, वाहन सीज
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News