Connect with us

उत्तराखण्ड

धूमधाम से मनाया गया भगवान परशुराम जन्मोत्सव

संवाददाता शंकर फुलारा

रामनगर। काशीपुर रोड स्थित निजी बैंकट हॉल में भगवान परशुराम जन्मोत्सव धूमधाम से सभी ब्राह्मण श्रेष्ठताएं मनाई गईं। इस अवसर पर बॉलीवुड अभिनेता विंदू दारा सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। भगवान परशुराम जन्मोत्सव के अवसर परपरशुराम के जीवन पर प्रकाश डाला। भगवान परशुराम के आदर्शों के जीवन में झलक का दृश्‍य संकल्प लिया गया।

देश भर में मौजूद ब्राह्मणों की स्थिति पर भी गहनता से विचार-विमर्श किया गया आज के दाखिले में ब्राह्मणों की कमजोर आर्थिक स्थिति में सहयोग कर उनका जीवन स्तर ऊपर उठाने की प्रणी ली गई। वक्ताओं ने कहा कि कई जगह ब्राह्मण महासभा द्वारा सैकड़ों निर्धन कन्याओं का विवाह नि:शुल्क पंजीकरण किया जा रहा है कहा कि आज ब्राह्मणों की आर्थिक स्थिति कमजोर हो रही है सरकार केवल ब्राह्मणों को वोट बैंक के रूप में प्रयोग कर रही है ब्राह्मणों को इस स्थिति को चुनौती देगी और जो भी पार्टी ब्राह्मणों के हित की बात करके उन्हें किसी पार्टी को चुनाव में लाएगी वोट किया जाएगा अन्यथा वोट के रूप में चोट पहुंचाएगा राजनीतिक दलों के होश को ठिकाने पर लगाया जाएगा।

ब्राह्मण देश में हो या परेशान प्रदेश में अपने आप को उपेक्षित और ठगा हुआ महसूस कर रहा है हर जगह ब्राह्मणों पर अत्याचार हो रहे हैं, सभी ब्राह्मणों का आकर्षण इसे कटई नहीं देता, बॉलीवुड अभिनेत्री विंदू दारा सिंह ने भी माना कि समाज का हर वर्ग ब्राह्मणों पर ही अत्याचार और शोषण कर रहा है ब्राह्मणों का ऐसा हाल सरकार और समाज द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें -  रामनगर-यहाँ बनी थपली बाबा मजार जमींदोज, स्थानीय लोगों ने किया हंगामा

आज जो कश्मीर में ब्राह्मणों का नामोनिशान नहीं है उनकी सरकार जिम्मेदार और तथाकथित समाज के ठेकेदार भी जिम्मेदार हैं।

21वीं सदी में अभी हमारे समाज की प्रवृत्ति ब्राह्मणों की प्रति नहीं बदली है, ब्राह्मण समाज के लोग कभी भी किसी का बुरा नहीं चाहते। ब्राह्मण किसी का भी सहयोग और मदद करते हैं,।

इस अवसर पर सभी ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विशाल शर्मा जी ने भी अपने विचार व्यक्त किए उन्होंने भी सरकार को आड़े हाथों लिया।

अखिल ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष हेम भट्ट जी ने भी अपने विचार व्यक्त किए और उन्होंने कहा कि कि आज जो ब्राह्मणों की स्थिति है उसे देखते हुए उन्होंने ब्राह्मण समाज की सेवा करने का संकल्प लिया।

उन्होंने कहा कि उन्होंने ब्राह्मणों की स्थिति को देखते हुए राजनीति से संन्यास लिया है और वह भविष्य में ब्राह्मण समाज के उत्थान लिए लगातार सेवा करते रहेंगे। इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे।

इस अवसर बॉलीवुड अभिनेता विंदू दारा सिंह, अखिल ब्राह्मण उत्थान महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं0विशाल शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष पं0 हेम भट्ट, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष अमिता लोहनी, दीप्ति तिवारी,गौरव शर्मा

, कस्तुब चंदोला, हरीश पांडे, बृजेश तिवारी, करुणा शंकर कांडपाल, रविंद्र श्रोतिया, सुनील बमेठा, तारु तिवारी, राकेश जोशी, संजीव शर्मा,मीरा उनियाल, हेमा जोशी और रामनगर- काशीपुर से अखिल ब्राह्मण उत्थान महासभा से जुड़े सैकड़ों पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News