आपदा व अन्य प्रकार की दुर्घटनाओं में त्वरित घायलों की मदद करने के उद्दयेश्य से की गयी NHPC बनबसा में मॉक ड्रिल

ख़बर शेयर करें

चम्पावत । आपदा व अन्य प्रकार की दुर्घटनाओं में घायलों को त्वरित सहायता प्रदान किये जाने के उद्देश्य से आज को देवेन्द्र पींचा पुलिस अधीक्षक चम्पावत की अध्यक्षता में NHPC बनबसा में स्थानीय पुलिस, एसडीआरएफ, फायर सर्विस, साआईएसएफ व NHPC कर्मियो द्वारा मॉक ड्रिल कर दुर्घटना या आपदा के समय राहत एवं बचाव कार्यो के सम्बन्ध में मॉक ड्रिल की गयी। मॉक ड्रिल के माध्यम से टीमों द्वारा घरों में लगने वाली आग तथा अग्नि दुर्घटनाओं से बचाव, आपदा या दुर्घटना के समय घायल व्यक्तियों को रेस्क्यू करने के तरीकों तथा सीमित संशाधनों में घायलों को प्राथमिक उपचार तथा अस्पताल पहुंचाए जाने के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक चम्पावत द्वारा उपस्थित सभी लोगों को आपदा एवं दुर्घटना के समय राहत एवं बचाव के सम्बन्ध में की जाने वाली कार्यवाहियों/बरते जाने वाली सावधानियो के बारे मे जागरूक कर बताया गया कि उनके घरों तथा अन्य जगहो पर यदि किसी भी प्रकार की कोई दुर्घटना होती है तो उसकी सूचना *जनपद पुलिस के हेल्पलाईन न0 112, 05965-230607, 9411112984 में दे।

इस अवसर पर अविनाश वर्मा पुलिस उपाधीक्षक टनकपुर द्वारा उपस्थित सभी लोगों को उत्तराखण्ड पुलिस एप के बारें में जानकारी देते हुए सभी से उत्तराखण्ड पुलिस एप का प्रयोग करने की अपील की गयी।

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  यूओयू में संविधान दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन

Leave a Reply

Your email address will not be published.