Connect with us

उत्तराखण्ड

आज से कोटद्वार और दिल्ली के बीच नई रेल सेवा शुरू, लंबे समय से की जा रही थी मांग

आज से कोटद्वार और दिल्ली के बीच नई रेल सेवा की शुरूआत होने जा रही है। कोटद्वार और पौड़ी गढ़वाल के लोग इसके लिए लंबे समय से मांग कर रहे थे। नई रेल सेवा शुरू होने से लोगों में खुशी है।

.
आज से कोटद्वार और दिल्ली के बीच नई रेल सेवा शुरू
उत्तराखंड के कोटद्वार से दिल्ली के बीच शनिवार से नई रेल सेवा शुरू होने जा रही है। इस रेल सेवा के शुरू होने का लोगों को काफी समय से इंतजार था। कोटद्वार और आनंद विहार टर्मिनल के बीच नई रेल सेवा की शुरूआत आज से होगी। बता दें कि ट्रेन के लिए इंजन और 10 कोच नजीबाबाद रेलवे स्टेशन को उपलब्ध कराए गए हैं।

शाम पांच बजे दिल्ली के लिए होगी रवाना
बता दें कि आज ट्रेन का उद्घाटन किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन को कोटद्वार से आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना किया जाएगा। जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ट्रेन में एक एसी, चार स्लीपर, तीन साधारण और दो एसएलआर कोच रहेंगे। आपको बता दें कि शाम पांच बजे ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना होगी। लेकिन केवल उद्घाटन पर ही ये शाम पांच बजे रवाना होगी।

लंबे समय से की जा रही थी मांग
कोटद्वार से दिल्ली के लिए नई रेल सेवा की लंबे समय से मांग की जा रही थी। लोगों को इसका काफी समय से इंतजार है। अब जब ये रेल सेवा शुरू होने जा रही है तो कोटद्वार समेत पूरे पौड़ी गढ़वाल के लोगों में खुशी का माहौल है। बता दें कि रेलवे ने इस ट्रेन को आनंद विहार से कोटद्वार के लिए 14089 और कोटद्वार से दिल्ली के लिए 14090 नंबर जारी किया है।

यह भी पढ़ें -  डीएवी पीजी कॉलेज में छात्र संघ ने कॉलेज और PWD के खिलाफ उठाई आवाज, स्मार्ट लाइब्रेरी का निर्माण न होने पर आंदोलन की दी चेतावनी

More in उत्तराखण्ड

Trending News