नेपाल सीमा पर हुई अवैध पार्किंग पर पुलिस की कार्यवाही

ख़बर शेयर करें

चंपावत। चम्पावत जनपद के सीमांत क्षेत्र बनबसा से लगने वाली भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट स्थित कैनाल कॉलोनी मैदान के आस पास निवासरत स्थानीय लोगों द्वारा मौखिक रूप से बनबसा पुलिस को सूचना दी गई, कि केनाल ग्राउंड में भारत नेपाल आवागमन करने वाले कुछ बाहरी क्षेत्र के लोगो द्वारा अवैध रूप से केनाल ग्राउंड में अपने वाहनों को पार्क किया जा रहा है। साथ ही ऐसे लोगों के द्वारा ग्राउंड में अनावश्यक रुप से गंदगी भी फैलाई जाती है। कॉलोनी ग्राउंड में वाहन खडा होने के कारण स्थानीय युवाओं की खेल कूद आदि गतिविधियों में भी परेशानी हो रही है।और नेपाल स्थित कैसिनो से नशा कर वापस आने पर उक्त स्थान पर अराजक तत्व द्वारा शोर शराबा कर शांति भंग की जा रही है।

शिकायत का संज्ञान लेते हुए आज एसओ बनबसा लक्ष्मण सिंह जगवाण के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा कैनाल ग्राउंड पर जाकर मौके का निरीक्षण कर कैनाल मैदान में मौजूद अवैध रूप से पार्क वाहनों पर सख्त कार्यवाही करते हुए सभी अवैध रूप से पार्क वाहनों को क्रेन द्वारा उक्त स्थान से हटवा कर संबंधित वाहन स्वामी एवं वाहन चालक के विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम में कारवाई की गई। साथ ही अब से शारदा बैराज पुलिस चौकी पर भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सघन चेकिंग करने के साथ ही अनावश्यक रूप से भारत नेपाल आवागमन करने वाले ऐसे सभी व्यक्तियों का डाटा बेस तैयार किया जाएगा। जिससे ऐसे व्यक्तियों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए आवश्यक होने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

ज्ञात हो कि बीते कुछ समय से भारत से काफी बड़ी संख्या में भारतीय लोग नेपाल के महेंद्र नगर मैं बने कैसीनो मैं जुआ खेलने अवैध रूप से नेपाल जाते हैं।

यह भी पढ़ें -  इस वजह से श्रद्धा हत्याकांड आरोपी को दिल्ली पुलिस ला सकती है देहरादून

रिपोर्ट – विनोद पाल

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.