बाहरी राज्यों से आये कारोबारियों का भी हो पुलिस सत्यापन

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी। उत्तराखंड के शहरों व कस्बों में कुछ लोग आज भी बाहरी राज्यों से आकर यहां शरण लिए हुए हैं। ऐसे संदिग्ध कारोबारी लोगों का पुलिस वेरिफिकेशन होना भी आवश्यक है। जिस प्रकार किराएदारों का पुलिस वेरिफिकेशन किया जाता है। वैसे ही कारोबारियों की छानबीन की जानी चाहिए। हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ लोग स्कूलों में ड्रेस सप्लाई का धंधा करने की आड़ लेकर कई अन्य मामलों में भी लिप्त हैं।

स्कूल के ही कुछ अभिभावकों ने नाम छुपाते हुए बताया कि कालाढूंगी मार्ग बाजपुर बस स्टैंड के पास एक कारोबारी की संदिग्ध भूमिका नजर आती है। कारोबारी स्कूलों में ड्रेस की सप्लाई का कार्य करता है। जिसका पुलिस वेरिफिकेशन भी शायद ही हुआ हो, लोगों के अनुसार उसके द्वारा ऊंची-ऊंची पहुँच रखने की बात की जाती है।

ऐसे में संदेह है कि कहीं न कहीं दाल में कुछ काला जरुर है। ऐसे संदिग्ध कारोबारी व्यक्ति द्वारा अन्य कई मामलों में पर्दा डालने का प्रयास हो सकता है।

यहां यह भी संभावना व्यक्त की जा रही है कि इन्होंने कुछ लोगों से उधार पैसे मांगे हैं और कई स्कूल संचालकों को महंगी शराब व राजनीति के ख्वाब दिखाकर अपने जाल में फंसाने का प्रयास किया है। बताया जा रहा है कि इनके सगे रिश्तेदार या भाई नशा तस्करी में संलिप्त हैं।

विगत 1 वर्ष से इनका कोई पुलिस सत्यापन नहीं किया गया है। ऐसी जानकारी में आया है। कि बाजपुर बस स्टैंड स्थित कारोबारी पर राजस्थान में बैंक फ्रॉड के कई मामले लंबित हैं और उसके साथ जो अन्य व्यक्ति है वह अंतरराज्यीय नशा तस्करी में भी शामिल बताया जा रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  हैड़ाखान सड़क पर लकड़ी से भरा ट्रक पलटा, चालक और परिचालक बचे बाल बाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *