CISF में कांस्टेबल के पद पर निकली भर्तियां, 10वीं पास करें अप्लाई

ख़बर शेयर करें

देहरादून। सीआईएसएफ में कांस्टेबल के पद पर भर्तियां निकली हैं। वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर सकते हैं। इन भर्तियों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस 21 नवंबर से शुरू हो गया है और इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 दिसंबर 2022 है।

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 787 पद भरे जाएंगे। इन रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं यानी मैट्रिकुलेशन पास कैंडिडेटस अप्लाई कर सकते हैं। अगर आयु सीमा की बात करें तो इन भर्तियों के लिए 18 से 23 साल के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 1 अगस्त 2022 से की जाएगी।

मोटे तौर पर देखा जाए तो कैंडिडेट का जन्म 02.08.1999 के पहले और 01.08.2004 के बाद का नहीं होना चाहिए। सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स के कांस्टेबल पद के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन किए जा सकते हैं।

इसके लिए आपको सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – cisfrectt.in किसी और माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं। इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्श पीएसटी/पीईटी/डॉक्यूमेंटेशन/ट्रेड टेस्ट, लिखित परीक्षा और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर होगा।

इस बारे में डिटेल आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ समय में घोषित कर दिए जाएंगे। कैंडिडेट्स लेटेस्ट अपडेट के लिए समय-समय पर सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  निजीकरण के विरोध में रोडवेज कर्मचारी संयुक्त मोर्चा की अनिश्चितकालीन हड़ताल की तैयारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *