ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे तोता घाटी में फिर बंद

ख़बर शेयर करें

पहाड़ों में रुक-रुक कर हो रही बारिश से आम जन जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं, जबकि कई सड़कें बंद हो गयी हैं. ताजा तस्वीर ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग की है, यहां तोता घाटी में पहाड़ी से बोल्डर आने के कारण हाइवे बंद हो गया है, जिसके कारण सड़क के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं।

बताया जा कहा है कि ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे बीते देर रात बोल्डर आने से बंद हैं, जिसे अभी तक नहीं खोला जा सका है. पिछले तीन दिनों से NH-58 ऋषिकेश से देवप्रयाग के बीच ब्यासी, तोता घाटी, साखनी धार जैसे 15 जगहों पर बोल्डर आने से बंद हो रहा है, जिन जगहों पर बोल्डर कम होते हैं, उन्हें तो लोक निर्माण जल्दी हटा देता है. लेकिन तोता घाटी, ब्यासी के समीप बड़े-बड़े बोल्डर के कारण मार्ग घंटों तक बंद रह रहा है।

लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता बीएल द्विवेदी का कहना है कि उनकी टीम जेसीबी की माध्यम से मार्ग को खोलने का प्रयास कर रही है. उन्होंने बताया कि मार्ग को जल्द यातायात के लिए खोल दिया जाएगा।

पहाड़ों में बारिश की चेतावनी:

उत्तराखंड मौसम विभाग ने पहाड़ों में आज भी कहीं-कहीं ओलावृष्टि के साथ ही तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया है। इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है. तो वहीं, राजधानी देहरादून और नैनीताल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।