सहकारी समिति की दुकानों में अवैध कब्जा पर एसडीएम ने किया सील

ख़बर शेयर करें

जनपद ऊधम सिंह नगर। खबर जनपद उधम सिंह नगर के खटीमा से है जहां खटीमा मुख्य चौराहे के पास बैंक ऑफ बड़ौदा के बराबर में पुराने तहसील के सामने बहुद्देशीय सहकारी समिति के पुराने जर्जर भवनों और दुकानों का एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान सहकारी समिति की जमीन पर बने दुकानों पर किसी व्यक्ति का अवैध कब्जा पाया गया जिसको एसडीएम ने मौके पर सील करा दिया। वहीं जर्जर भवन में उत्तरी दक्षिणी मझोला एवं झनकट बहुद्देशीय सहकारी समिति के कर्मचारियों का संयुक्त आवास भी है, भूतल पर दुकानें बनी है तथा प्रथम तल पर कर्मचारी आश्रित कब्जेदार काबिज हैं।

आपको बता दें कि इस जमीन का पट्टा आवंटित किया गया था जिसका वर्तमान में नवीनीकरण नहीं कराया गया है और भवनों की हालत बिल्कुल जर्जर हो चुकी है जिससे खतरे की आशंका भी बनी हुई है। वहीं प्रशासन ने अवैध कब्जेदारों को हटाने के लिए सहकारिता विभाग को निर्देशित किया तथा सहकारिता विभाग की जमीन और भवनों को डेमिनेसन के तहत राजस्व के अंतर्गत लेने की कार्रवाई किया।

वहीं इस मामले में एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने बताया कि सहकारिता सोसायटी की दुकानों पर किसी व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया गया है। जबकि इस जगह का पट्टा हुआ था जिसका नवीनीकरण भी नहीं कराया गया है। इसलिए इसको आज सील कर दिया गया है।

साथ ही पुराने कोऑपरेटिव बैंक में बने भवनों पर भी अवैध रूप से कब्जा किया गया है। जिसको खाली कराने हेतु कॉपरेटिव को निर्देशित किया गया है। जो कि जर्जर हालत में है। इसलिए इसमे डोमिनेशन की कार्रवाई की जा रही है और कॉपरेटिव द्वारा अवैध कब्जेदारों के बारे में बताए जाने पर उनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें -  नवनियुक्त मण्डल अध्यक्ष बेलवाल का स्वागत

रिपोर्ट -दीपक यादव

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *