Connect with us

उत्तराखण्ड

ड्यूटी के दौरान फैशनबल जैकेट पहनने पर लगाया SSP ने प्रतिबंध, दी कार्रवाई की चेतावनी

ड्यूटी के दौरान अब मित्र पुलिस फैशनेबल या अलग रंग की जैकेट नहीं पहन पाएंगे। SSP ने सभी कोतवाली और थाना प्रभारी को आदेश जारी कर अधीनस्थों से निर्धारित खाकी की जैकेट पहनकर ड्यूटी करने के निर्देश दिए हैं। नियमों का पालन न करने वाले पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने कार्रवाई की चेतावनी दी है।

.
ड्यूटी के दौरान फैशनबल जैकेट पहनने पर लगी रोक
सर्दी शुरू होते ही कई पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी के दौरान फैशनेबल जैकेट पहननी शुरू कर दी है। कई पुलिसकर्मी निर्धारित खाकी की जैकेट के अलावा अलग-अलग रंग की जैकेट पहनकर ड्यूटी दे रहे हैं। जिस वजह से कई बार आमजन पहचान नहीं पाता है कि ड्यूटी प्वाइंट पर तैनात सिपाही है या कोई और। इसके चलते कई बार आमजन सिपाही से भिड़ जाता है और विवाद की स्थिति बन जाती है।

SSP ने दी कार्रवाई की चेतावनी
ऐसी ही शिकायत एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल को मिली है। जिसका संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने सभी कोतवाली और थाना प्रभारियों को निर्धारित जैकेट पहनने के निर्देश जारी किए हैं। निर्देश में कहा गया है कि सभी सर्दी में नियमानुसार ही जैकेट पहनकर ड्यूटी करेंगे। अगर कोई नियम का उल्लंघन करता है तो विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

नियमों का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल का कहना है की कई पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो खाकी जैसे रंग से मिलती हुई फैशनेबल जैकेट पहनकर ड्यूटी करते हैं। इतना ही नहीं वह फैशनेबल जैकेट के नीचे निर्धारित वर्दी भी नहीं पहनते हैं। अब नियमों का उल्लंघन करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें -  कार्बेट रिजर्व में विभाग की निगरानी में रहेंगी पर्यटकों की जिप्सियां, 360 सफारी गाड़ियों में लगे GPS, अब होगा नियमों का पालन

More in उत्तराखण्ड

Trending News