साइबर ठगी के शिकार व्यक्ति के खाते में वापस करायी रकम

ख़बर शेयर करें

चम्पावत। देवेन्द्र पींचा पुलिस अधीक्षक जनपद चम्पाव के निर्देशानुसार तथा पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन्स अभिनय चौधरी के पर्यवेक्षण में जनपद चम्पावत में विभिन्न माध्यमों से ऑनलाईन ठगी करने वाले अभियुक्तों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए पीड़ित व्यक्तिंयों की धनराशि को वापस कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।
जनपद चम्पावत के कोतवाली चम्पावत क्षेत्रान्तर्गत मौ0 मुज्जमिल पुत्र ईस्तियाक अहमद, निवासी मेन मार्केट चम्पावत द्वारा गूगल में बैंक का कस्टमर केयर न0 सर्च करने पर अज्ञात साईबर ठग द्वारा आवेदक का मोबाईन एनीडेस्क पर लेकर आवेदक के खाते से 6,54,750/रू0 की धनराशि की धोखाधड़ी की गयी।

जनपद में इतनी बढ़ी धनराशि की धोखाधड़ी से सम्बन्धित सूचना प्राप्त होने पर पुलिस अधीक्षक चम्पावत द्वारा तत्काल अभियोग पंजीकृत करने तथा पुलिस टीम गठित करते हुए साईबर सैल चम्पावत को घटना के अनावरण एवं आवेदक से ठगी गयी धनराशि वापस कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया ।

साईबर सैल चम्पावत द्वारा अभियोग के अनावरण हेतु आवेदक से लेन-देन का पूर्ण विवरण प्राप्त कर सम्बन्धित यूपीआई तथा बैंक नोडल से सम्पर्क कर आवेदक के खातों से निकाली गयी 4,19,500/- रू0 की धनराशि को विधिक कार्यवाही कर आवेदक के खाते में वापस करा दिए गए हैं । शेष धनराशि को वापस कराने की विधिक कार्यवाही की जा रही है।